विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 11, 2023

Jammu-Kashmir: अमित शाह इस हफ्ते करेंगे राजौरी जिले का दौरा, आतंकी हमले में 9 लोगों की हो चुकी है मौत

Amit Shah Jammu-Kashmir Visit: जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को रद्द करने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद अमित शाह की यह तीसरी यात्रा होगी. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अमित शाह सुरक्षा अधिकारियों और पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए राजौरी जाएंगे.

Read Time: 4 mins
Jammu-Kashmir: अमित शाह इस हफ्ते करेंगे राजौरी जिले का दौरा, आतंकी हमले में 9 लोगों की हो चुकी है मौत
गृह मंत्री अमित शाह ने इस हफ्ते की शुरुआत में जम्मू के बीजेपी नेतृत्व के साथ बैठक की थी.
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी (Rajouri Terror Attack)और श्रीनगर के जदीबल इलाके में नए साल के पहले दिन आतंकियों ने हिंदू परिवारों पर फायरिंग कर दी थी. इस हमले में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) इस हफ्ते राजौरी जिले का दौरा करेंगे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक सीनियर नेता ने NDTV को इसकी जानकारी दी. जम्मू-कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने NDTV से कहा, "हां, वह (अमित शाह) राजौरी जिले का दौरा करेंगे और जमीनी स्थिति की समीक्षा करेंगे." राजौरी जिले के ऊपरी धनगरी गांव में आतंकी हमले में 2 बच्चों सहित 6 नागरिकों के मारे जाने के 10 दिन बाद गृह मंत्री की ये यात्रा हो रही है.

जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को रद्द करने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद अमित शाह की यह तीसरी यात्रा होगी. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अमित शाह सुरक्षा अधिकारियों और पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए राजौरी जाएंगे. गृह मंत्री अमित शाह ने इस हफ्ते की शुरुआत में जम्मू के बीजेपी नेतृत्व के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने सुरक्षा और प्रशासन से संबंधित मुद्दों को उठाया था. शाह ने आश्वासन दिया था कि उन्हें सुव्यवस्थित किया जाएगा.

इससे पहले सीआरपीएफ ने राजौरी पुंछ क्षेत्र में अतिरिक्त 2000 सैनिकों को तैनात किया है. आतंकी खतरों के बारे में ताजा खुफिया सूचनाओं के बीच ग्राम रक्षा समितियों को ट्रेनिंग देना भी शुरू कर दिया गया है.

न्यू ईयर वाले दिन हुआ था हमला
बता दें कि नए साल के पहले दिन जम्मू-कश्मीर में तीन बड़ी आतंकी वारदात हुई थीं. आतंकियों ने राजौरी जिले के डांगरी गांव में 1 जनवरी यानी रविवार की शाम फायरिंग की थी. इस हमले में 4 हिंदुओं की जान चली गई थी और 7 घायल हुए थे. लोगों ने बताया कि आतंकी हमारे घरों में आए और आधार कार्ड देखकर दनादन गोलियां बरसा दीं. उनके टारगेट पर बाहरी लोग थे.

2 जनवरी की सुबह IED ब्लास्ट
इस घटना को अभी 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि इसी गांव में एक बार फिर IED ब्लास्ट हुआ और दो बच्चियों की मौत हो गई. इस वारदात में 4 लोग घायल भी हुए थे. धमाका उन 3 घरों में से एक में हुआ, जहां रविवार शाम आतंकवादियों ने फायरिंग की थी. घटना के बाद सर्चिंग में एक और IED मिला था, उसे इलाके से हटा दिया गया था.

2022 में कश्मीर में 172 आतंकी हुए ढेर
कश्मीर में आतंकियों के साथ साल 2022 में सुरक्षाबलों की 93 मुठभेड़ हुई, जिनमें 172 आतंकी मारे गए. इनमें 42 विदेशी थे. आतंकवादियों ने इस साल 29 नागरिकों की हत्या कर दी, जिनमें से 3 कश्मीरी पंडितों सहित 6 हिंदू थे. कश्मीर के ADGP विजय कुमार ने बीते शुक्रवार को यह जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकियों में सबसे ज्यादा 108 आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और इसी से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट के थे.

ये भी पढ़ें:-

Jammu-Kashmir: VDC को हथियारों की ट्रेनिंग देगी CRPF, आतंकियों से मुकाबले के लिए तैयार होगी टीम

आतंक से निपटने के लिए नई सरकारी पहल, जम्मू में गांव वालों दिए जा रहे हैं हथियार

श्रीनगर में लश्कर आतंकी का सहयोगी 10 लाख रुपये नकद और ड्रग्स के साथ गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हिंडनबर्ग ने अदाणी से संबंधित रिपोर्ट प्रकाशन से दो माह पहले अपने ग्राहक से साझा की : सेबी
Jammu-Kashmir: अमित शाह इस हफ्ते करेंगे राजौरी जिले का दौरा, आतंकी हमले में 9 लोगों की हो चुकी है मौत
भोले बाबा का खास देव प्रकाश मधुकर कौन, जिस पर पुलिस ने रखा 1 लाख का इनाम
Next Article
भोले बाबा का खास देव प्रकाश मधुकर कौन, जिस पर पुलिस ने रखा 1 लाख का इनाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;