राजस्थान : कॉपर खदान में 1800 फीट नीचे गिरी लिफ्ट, 14 लोगों में से तीन को बाहर निकाला गया

Hindustan Copper Limited: रेस्क्यू टीम कोलिहान खदान में फंसे 14 लोगों में से तीन को बाहर निकाल लिया. वहीं फंसे हुए बाकी लोग पूरी तरह से सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

राजस्थान : कॉपर खदान में 1800 फीट नीचे गिरी लिफ्ट, 14 लोगों में से तीन को बाहर निकाला गया

नई दिल्ली:

राजस्थान के नीमकाथाना में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (Hindustan Copper Limited) की कोलिहान खदान में एक बड़ा हादसा हुआ है. लिफ्ट मशीन का रस्सा टूटने के कारण खदान में 14 लोगों के फंसे होने की सूचना आई थी. जिनमें से तीन लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. जिला चिकित्सक ने जानकारी देते हुए बताया कि खदान में फंसे सभी लोग सुरक्षित है. वहीं रेस्क्यू किए गए लोगों को इलाज के बाद जयपुर भेजा जा रहा है. रेस्क्यू टीम मौके पर अपना काम कर रही है. आसपास की सभी एम्बुलेंसों को मौके पर बुलाया गया है. 

मशीन के पुराने होने की वजह से हुआ हादसा!

घटना के कारणों को लेकर बताया जा रहा है कि मशीन पुराने हो गए थे. इस कारण यह हादसा हुआ है. कोलकाता से विजिलेंस की टीम थी लिफ्ट में मौजूद थी. टीम जांच करने के लिए पहुंची थी. गौरतलब है कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड का मुख्य कार्यालय कोलकाता में है.  केसीसी अस्पताल में चिकित्सकों की टीम अलर्ट मोड पर रखा गया है. आसपास के अस्पतालों से भी चिकित्सक व स्टाफ को बुला लिया गया था.

माइंस में सोमवार से चल रहा था जांच
रिपोर्ट के अनुसार माइंस में सोमवाल से निरीक्षण का काम चल रहा था. आज शाम को केसीसी चीफ समेत विजिलेंस की टीम माइंस में नीचे उतरी थी. रात 8:10 बजे माइंस से निकलते समय लिफ्ट की चेन टूट गई. जिसके बाद करीब 14 लोग खदान में फंस गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: