विज्ञापन
Story ProgressBack

नोएडा की सोसायटी में ब्रेक फेल होने से 25वीं मंजिल पर पहुंची लिफ्ट ने तोड़ी छत, 3 घायल

नोएडा की हाईराइज सोसायटी में लिफ्ट ने सबसे ऊपरी मंज़िल की छत को तोड़ दिया. हादसे के दौरान लिफ्ट पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और टावर की छत को तोड़कर ऊपर चली गई. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए, जिनमें दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं.

Read Time: 3 mins
नोएडा की सोसायटी में ब्रेक फेल होने से 25वीं मंजिल पर पहुंची लिफ्ट ने तोड़ी छत, 3 घायल
सोसायटी के निवासियों में दहशत का माहौल

नोएडा की हाईराइज सोसायटी में आए दिन लिफ्ट में फंसने की घटनाएं सामने आती रहती हैं. सेक्टर 137 स्थित पारस टिएरा सोसायटी में एक बड़ा हादसा हुआ, जब टावर-5 की चौथी मंजिल पर लिफ्ट खराब हो गई. लिफ्ट में खड़े लोग जब बाहर निकलने लगे, तभी अचानक लिफ्ट के ब्रेक फेल हो गए और वह तेजी से ऊपर उठने लगी. घटना में लिफ्ट सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई. लेफ्ट ने सबसे ऊपरी मंज़िल की छत को तोड़ दिया. सोसायटी के निवासियों का कहना है कि इससे लिफ्ट में मौजूद तीन लोग घायल हुए हैं.

इस घटना के बाद सोसायटी के निवासियों में दहशत का माहौल है. पिछले साल अगस्त में हुए लिफ्ट हादसे में केबल टूटने से 70 वर्षीय सुशीला देवी की हुई मौत को लोग भूले भी नहीं थे कि ये हादसा हो गया. घटना में ब्रेक फेल होने के बाद लिफ्ट सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई. लिफ्ट ने सबसे ऊपरी मंज़िल की छत को तोड़ दिया. हादसे के दौरान लिफ्ट पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और टावर की छत को तोड़कर ऊपर चली गई. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए, जिनमें दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. घायलों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही सोसायटी के अन्य निवासी इकट्ठा हो गए.

टावर की दोनों लिफ्टों को बंद कर दिया गया है और निवासियों को सीढ़ियों का इस्तेमाल करने को कहा गया है. इस हादसे की सूचना मिलने पर नोएडा पुलिस मौके पर पहुंची है. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने कहा है कि तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट झटके से नीचे आकर ऊपर चली गई थी. लिफ्ट में सवार सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. थाना प्रभारी और पुलिस बल मौके पर मौजूद है. कोई घायल या हताहत नहीं है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम है. आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

सोसायटी के निवासियों का कहना है कि लिफ्ट का नियमित रखरखाव और देखभाल न करने की वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं. पारस टिएरा सोसायटी के एओए ने कहा, "हम आर्किटेक्ट्स और निर्माताओं से इस पूरी घटना की जांच की मांग करेंगे. निवासियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. हम सभी आवश्यक कदम उठाएंगे ताकि इस तरह की घटना भविष्य में न हो.

ये भी पढ़ें : दिल्ली हवाईअड्डे पर CISF की वर्दी पहनकर घूम रही महिला गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : छात्रा ने लगाया शिक्षक पर पिछले नौ वर्ष से लगातार बलात्कार करने का आरोप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सातवें चरण के मतदान तक सरकार के खिलाफ सातवें आसमान पर होगा जनता का गुस्सा : अखिलेश यादव
नोएडा की सोसायटी में ब्रेक फेल होने से 25वीं मंजिल पर पहुंची लिफ्ट ने तोड़ी छत, 3 घायल
दिल्ली के बाद अब लखनऊ, कई स्कूलों को पहुंचा बम से उड़ाने की धमकी वाला मेल
Next Article
दिल्ली के बाद अब लखनऊ, कई स्कूलों को पहुंचा बम से उड़ाने की धमकी वाला मेल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;