हिमाचल प्रदेश : चुनावी रैली में क्यों भावुक हो गए थे BJP नेता अनुराग ठाकुर? NDTV को बताई वजह

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करने की बात को चुनाव से जोड़ कर मत देखिए. देश में जो भी गलत है, उसे हम ठीक कर रहे हैं. समान नागरिक संहिता लागू करना ठीक वैसे ही है.

हिमाचल प्रदेश का चुनाव चरम पर है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी लगातार चुनाव प्रचार में लगे हैं. आज भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र भी जारी किया है. इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश का विधानसभा चुनाव जीतने पर राज्य में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) को लागू करने का वादा किया है. इस पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह हमारे लिए चुनावी नहीं राष्ट्रीय मुद्दा है. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करने की बात को चुनाव से जोड़ कर मत देखिए. देश में जो भी गलत है, उसे हम ठीक कर रहे हैं. समान नागरिक संहिता लागू करना ठीक वैसे ही है, जैसे ट्रिपल तलाक. ट्रिपल तलाक की ही तरह ही समान नागरिक संहिता भी पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है.  

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमें हिमाचल में फिर से सरकार बनाने का भरोसा है. 2014 में जब नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे थे, तब भी लोग कहते थे कि क्या यह हो पाएगा. हम 1984 के बाद पहली बार देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में कामयाब हुए. इसी तरह हर पांच साल में हिमाचल प्रदेश में भी हर पांच साल में सरकार बदलने की प्रथा भी बदल देंगे. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए डबल इंजन सरकार के फायदे बताए.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ मीडिया में चला कि मैं धूमल जी का टिकट कटने से भावुक हो गया. मैं इसलिए भावुक नहीं हुआ कि धूमल जी का टिकट कट गया. मैं अपने कार्यकर्ताओं की प्रतिबद्धता देखकर भावुक हो गया था. अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत विरोधी लोग "भारत जोड़ो यात्रा" का हिस्सा हैं. पुरानी पेंशन स्कीम पर उन्होंने कहा कि यह भाजपा सरकार ने बंद नहीं किया बल्कि कांग्रेस ने इसे समाप्त किया था. हम हिमाचल प्रदेश में 8 लाख नौकरियां देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'Long-Form Text' : ट्विटर के अगले बड़े बदलाव पर Elon Musk ने की घोषणा, पढ़ें और Update
KGF-2 के Music का भारत जोड़ो यात्रा में अनधिकृत इस्तेमाल करने पर राहुल गांधी पर केस
Drugs तस्करी में US University से MBA कर रहा छात्र गिरफ्तार, माता-पिता की है फार्मा कंपनी