Himachal polls 2022: बूथ स्तर तक कांग्रेस को मजबूत बनाने की तैयारी, हर जिले के लिए तैनात हुआ एक सचिव

कांग्रेस संगठन के महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी राजीव शुक्ला ने कांग्रेस मुख्यालय में बैठक कर इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए.

Himachal polls 2022: बूथ स्तर तक कांग्रेस को मजबूत बनाने की तैयारी, हर जिले के लिए तैनात हुआ एक सचिव

हिमाचल में बूथ स्तर तक कांग्रेस को मजबूत बनाने की तैयारी

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसी के तहत कांग्रेस आलाकमान प्रदेश के हर जिले की कमान एक राष्ट्रीय सचिव को देने का फैसला किया है. ये लोग चुनाव ती तैयारियों की रूपरेखा तैयार करेंगे. बता दें कि कांग्रेस की चुनावी तैयारियों को देखने वाले 12 राष्ट्रीय सचिवों में से एक तिहाई प्रियंका गांधी की टीम से हैं. सूत्रों का मानना ​​है कि प्रियंका गांधी इस बार हिमाचल में सत्ता में वापसी को लेकर कांग्रेस के मिशन पर विशेष ध्यान दे रही हैं. 

कांग्रेस ने शनिवार को फैसला किया कि चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने के लिए एआईसीसी के राष्ट्रीय सचिवों को राज्य के हर जिले में तैनात किया जाएगा. राष्ट्रीय सचिवों में दीपिका पांडे, चंदन यादव, राजेश तिवारी, रोहित चौधरी, धीरज गुर्जर, प्रदीप नरवाल, विकास उपाध्याय, विजय सिंगला और चेतन चौहान शामिल हैं. राजस्थान के उदयपुर में चिंतन शिविर के समापन के कुछ दिनों बाद ही उन्हें कार्य सौंपा गया है.

कांग्रेस संगठन के महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी राजीव शुक्ला ने कांग्रेस मुख्यालय में बैठक कर इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. बैठक में मौजूद नेताओं में से एक ने एएनआई को बताया कि यह एक प्रारंभिक बैठक थी.  राष्ट्रीय सचिवों को बूथ स्तर पर फोकस करने के लिए कहा गया है. जून में शिमला में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाने की भी योजना बनाई जा रही है. 

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेतृत्व ने हिमाचल प्रदेश में संगठन में फेरबदल किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. इस बार आम आदमी पार्टी के कई नेता भी आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हिमाचल का दौरा कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-

MP : मानसिक रूप से बीमार बुजुर्ग की मारपीट के बाद मौत के मामले में आरोपी BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

नवाब मलिक PMLA केस : ED की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान,  D गैंग के साथ साजिश रचने के आरोप

ये भी देखें-असम में बाढ़ क कारण आठ लाख से ज्यादा लोग प्रभावित, चार और लोगों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com