'पुरुष अपना मन मजबूत करें और महिलाओं को हिजाब से मुक्ति दें.' : हरियाणा के मंत्री

फरवरी में कर्नाटक में कुछ छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर उठे विवाद के बीच विज ने कहा था कि विद्यालयों और कॉलेजों में प्रचलित ‘ड्रेस कोड’ का पालन किया जाना चाहिए.

'पुरुष अपना मन मजबूत करें और महिलाओं को हिजाब से मुक्ति दें.' : हरियाणा के मंत्री

चंडीगढ़:

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने बृहस्पतिवार को हिजाब विवाद पर कहा कि पुरुषों को अपने मन को मजबूत करना चाहिए और महिलाओं को हिजाब से मुक्त करना चाहिए.

विज ने एक ट्वीट कर यह बात कही. उच्चतम न्यायालय द्वारा राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध हटाने से इनकार करने वाले कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर एक खंडित फैसला सुनाने से कुछ समय पहले विज ने यह ट्वीट किया था.

हरियाणा के गृह मंत्री ने ट्वीट में कहा, ‘जिन पुरुषों का महिलाओं को देखकर मन मचलता था उन्होंने ही महिलाओं को हिजाब डालने के लिए मजबूर किया. आवश्यकता तो अपने मन को मजबूत करने की थी परंतु सजा महिलाओं को दी गई उनको सिर से लेकर पांव तक ढक दिया. यह सरासर नाइंसाफी है.'

"हिजाब पहनना पसंद की बात", पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के दोनों जजों में किन-किन बातों पर दिखे मतभेद?

उन्होंने ट्वीट में सुझाव दिया, 'पुरुष अपना मन मजबूत करें और महिलाओं को हिजाब से मुक्ति दें.'

फरवरी में कर्नाटक में कुछ छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर उठे विवाद के बीच विज ने कहा था कि विद्यालयों और कॉलेजों में प्रचलित ‘ड्रेस कोड' का पालन किया जाना चाहिए.

पीठ ने खंडित फैसले के मद्देनजर निर्देश दिया कि उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली इन याचिकाओं को एक उचित वृहद पीठ के गठन के लिए प्रधान न्यायाधीश के समक्ष रखा जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक हिजाब बैन में सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की राय अलग, अब बड़ी बेंच करेगी मामले की सुनवाई



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)