दिल्ली में 40 साल में सबसे ज्यादा बारिश, 153 MM बारिश उम्मीद से बहुत ज्यादा : अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बहुत ज्यादा बारिश हुई है, कई सालों के रिकॉर्ड टूटे हैं. हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से भी काफी पानी छोड़ा जा रहा है, लेकिन दिल्‍ली में बाढ़ आने की आशंका कम है, लेकिन इसके बावजूद हमारी तैयारी पूरी है.

दिल्ली में 40 साल में सबसे ज्यादा बारिश, 153 MM बारिश उम्मीद से बहुत ज्यादा  : अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली में लगातार तीसरे दिन बारिश

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में लगातार तीसरे दिन भी बारिश हो रही है. इस बीच हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने पर हालात चिंताजनक हो गए हैं. ऐसे में दिल्ली में बारिश को लेकर मुख्‍यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बड़ी बैठक बुलाई. इस बैठक में  सभी मंत्रियों, अधिकारियों और मेयर के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में 40 साल बाद इतनी बारिश हुई है. इतनी बारिश को बर्दाश्त करने के लिए दिल्ली का सिस्टम डिजाइन नहीं है. फिर भी हम स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस समय सभी पार्टियों को लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए.   

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बहुत ज्यादा बारिश हुई है, कई सालों के रिकॉर्ड टूटे हैं. आसपास के कई राज्यों से खबरें आ रही हैं. लोग बहुत परेशान हैं, यह समय उंगली उठाने का नहीं है. इस समय हम सभी को मिलकर काम करना चाहिए. इस समय पहला काम लोगों को राहत पहुंचाना है. पिछले कुछ दिनों से अफसर, पार्षद, मेयर, मंत्री, विधायकों सभी को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने रात-रातभर काम किया है.

इतनी बारिश को बर्दाश्त करने के लिए दिल्ली का सिस्टम डिजाइन नहीं है. दिल्ली का सिस्टम जिसमें पिछले कुछ सालों में जहां 100 से 125एमएम बारिश हुई, जिसे एक से डेढ़ घंटे में ठीक कर लिया गया, पर इस बार 153एमएम बारिश हुई. इसलिए अभी सभी प्रयास कम साबित हो रहे हैं. 8 और 9 जुलाई को 153एमएम दिल्ली में बारिश हुई है. दिल्‍ली में लगभग 40 साल बाद इतनी बारिश हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-