अनुराधा पोडवाल को 2002 में लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर हो गया था क्रैश, अब उसे इतनी राशि में में बेच रही MP सरकार

मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को अपने बेल-430 हेलीकॉप्टर को 2.57 करोड़ रुपये में बेचने का फैसला किया. यह हेलीकॉप्टर 1998 में खरीदा गया था.

अनुराधा पोडवाल को 2002 में लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर हो गया था क्रैश, अब उसे इतनी राशि में में बेच रही MP सरकार

भोपाल:

मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को अपने बेल-430 हेलीकॉप्टर को 2.57 करोड़ रुपये में बेचने का फैसला किया. यह हेलीकॉप्टर 1998 में खरीदा गया था. हेलीकॉप्टर 21 फरवरी, 2002 को इंदौर के विजय नगर के पास एक खेत में बॉलीवुड गायिका अनुराधा पौडवाल को एक सरकारी कार्यक्रम में ले जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. गौरतलब है कि इस घटना में पौडवाल को मामूली चोटें आईं थी, जबकि उनके साथ गया एक अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया था. एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में ई-निविदा के प्रत्युत्तर में  2,57,17,777 रुपये का प्रस्ताव देने वाले सबसे अधिक बोली लगाने वाले को हेलीकॉप्टर बेचने का निर्णय लिया गया.

हादसे के बाद हेलीकॉप्टर की मरम्मत की गई थी. हालांकि सरकार ने इसे बेचने का फैसला किया क्योंकि कंपनी ने बेल-430 हेलीकॉप्टरों का निर्माण बंद कर दिया था और हेलिकॉप्टर उड़ान भरने के लिए अनुपयुक्त हो गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2002 के हादसे में तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के निजी सहायक राजेंद्र सिंह रघुवंशी को गंभीर चोटें आई थी.मंगलवार को पीटीआई से बात करते हुए, रघुवंशी ने कहा कि वह पौडवाल को बियोरा के पास एक सरकारी कार्यक्रम में ले जा रहे थे और तत्कालीन एमपी कांग्रेस प्रमुख राधाकिशन मालवीय भी उस हेलीकॉप्टर पर सवार थे जब हेलीकॉप्टर इंदौर शहर के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.