विज्ञापन
This Article is From Sep 10, 2016

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1.रियो पैराओलिंपिक : ऊंची कूद में मरियप्पन थांगावेलू ने सोना जीतकर रचा इतिहास, वरुण भाटी को मिला कांस्य
रियो पैरा ओलिंपिक में दूसरा दिन भारत के लिए मिला-जुला रहा. ऊंची कूद में मरियप्पन थांगावेलू ने गोल्ड पर कब्जा जमाते हुए इतिहास रच दिया है तो वहीं, भाला फेंक भारत के संदीप कांस्य से चूक गए. ऊंची कूद में मरियप्पन थांगावेलू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड पर कब्जा जमाया. वरुण भाटी ने इसी प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर करोड़ों हिंदुस्तानियों को झूमने का मौका दे दिया है.

2. केंद्र से अधिकारों की 'जंग' : केजरीवाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले पर अंतरिम रोक लगाने से इंकार कर दिया, जिसमें कहा गया था कि उपराज्यपाल प्रशासनिक प्रमुख हैं. जिनकी सभी प्रशासनिक फैसलों के लिए पूर्व रजामंदी की जरूरत है.

3. महीनेभर के वाद-विवाद के बाद साथ बैठीं रिलायंस जियो और अन्य टेलीकॉम कंपनियां
 भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी रिलायंस जियो लेकर टेलीकॉम सेक्टर में कूद चुके हैं, लेकिन पुराने धुरंधरों ने उनका किसी भी तरह से स्वागत नहीं किया. मुकेश अंबानी की इस पहल को उनकी विरोधी टेलीकॉम कंपनियों ने 20 अरब डॉलर का स्टार्टअप कहकर मजाक उड़ाया था.

4. भारत में विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर लगी रोक
विमानन नियामक डीजीसीए ने स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट होने की कई घटनाओं के बाद विमान यात्रियों को शुक्रवार को सलाह दी कि सफर के दौरान विमान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 'चार्ज या स्विच ऑन' न करें.

5. भारतीय खेल प्राधिकरण ने रिपोर्ट में कहा, रियो ओलिंपिक में कुछ अनफिट खिलाड़ी भेजे गए थे!
भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की रियो ओलिंपिक खेलों में देश के ‘लचर’ प्रदर्शन की समीक्षा में खिलाड़ियों को भी नहीं बख्शा गया है और साथ ही टोक्यो 2020 खेलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए सुझाव दिए गए हैं, जिसमें कोचों का विस्तृत आंकलन भी शामिल है. यह रिपोर्ट खेल मंत्रालय को भेजी गई है जो स्वयं भी प्रदर्शन की समीक्षा कर रहा है.

6. मेवात से एकत्र किए गए बिरयानी सैम्पलों में हो गई गोमांस की पुष्टि : सूत्र
पुलिस को हरियाणा के मेवात इलाके में उस बिरयानी में गोमांस मिला है, जिसके सैम्पल पिछले कुछ दिन से वे एकत्र कर रहे थे. यह जानकारी सूत्रों ने दी है. बताया जा रहा है कि इस बात की पुष्टि हिसार स्थित एक सरकारी लैब ने कर दी है कि बिरयानी के अधिकतर सैम्पलों में गोमांस है.

7. अब आप भी कर सकते हैं पद्म सम्मानों के लिए नामांकन, 15 सितंबर अंतिम तारीख
अब कोई भी भारतीय नागरिक प्रतिष्ठित पद्म सम्मानों के लिए सिफारिशें कर सकता है. सरकार ने इन सम्मानों के लिए नामांकन प्रक्रिया को आम लोगों के लिए खोल दिया है, ताकि इसे पारदर्शी बनाया जा सके और प्रभाव तथा लॉबिंग की साठगांठ वाली संस्कृति पर काबू पाया जा सके.

8. दिल्ली : बेटे की मौत से दुखी पूरे परिवार ने की आत्महत्या, पैसे हड़पने वालों को जिम्मेदार ठहराया
दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के जाफरपुर कला इलाके के खेड़ा डाबर गांव के 50 साल के भगवान दास, उनकी 48 साल की पत्नी शारदा और 20 साल की बेटी सरिता ने अपने घर में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कुछ दिन पूर्व भगवान दास के इकलौते बेटे कुलदीप की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. वह रूस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. इस घटना से पूरा परिवार सदमे में था.

9. जयपुर में बेटे की चाहत में जघन्य हत्या, मां ने अपनी चार माह की बेटी की जान ले ली
जयपुर में एक चौंकाने वाली  घटना सामने आई है. एक मां ने अपनी चार माह की बच्ची का कत्ल कर दिया क्योंकि वह एक बेटा चाहती थी. यह वारदात 26 अगस्त को हुई. सारे फॉरेंसिक सबूत जुटाने के बाद पुलिस ने इस मामला का खुलासा किया.

10. आंध्र पैकेज को लेकर अभिनेता पवन कल्याण का केंद्र पर निशाना, बोले- पेट में चाकू घोंपा
तेलुगू फिल्म स्टार और जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने शुक्रवार को यह कहते हुए केंद्र पर प्रहार किया कि उसने आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा देने से इनकार कर राज्य के लेागों के पेट में चाकू घोंप दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cyclone Dana : कहां-कहां होगा तूफान का असर, निपटने की क्या हैं तैयारी? जानिए 10 बड़ी बातें
पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शनिवार की 10 बड़ी खबरें
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Next Article
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com