विज्ञापन
Story ProgressBack

शराब, शबाब और पेपर लीक, हाथरस वाले बाबा के कितने रूप

हाथरस भगदड़ मामले में जांच के दौरान हर दिन कुछ नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले में अब भोले बाबा का राजस्थान कनेक्शन भी सामने आया है. बाबा दौसा में जिस घर पर रुककर अपना सत्संग करता था उसके मालिक को पेपर लीक मामले में कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया है.

Read Time: 3 mins
शराब, शबाब और पेपर लीक, हाथरस वाले बाबा के कितने रूप
हाथरस भगदड़ मामले में भोले बाबा पर लगे कई गंभीर आरोप
नई दिल्ली:

हाथरस के सत्संग में मची भगदड़ के बाद से चर्चाओं में आए भोले बाबा (सूरजपाल ) को लेकर हर बीतते दिन के साथ बड़े खुलासे हो रहे हैं. पहले जहां बाबा के आश्रम में काम कर चुके चश्मदीद ने बाबा पर लड़कियों को रखने और शराब पीने का आरोप लगाया था, वहीं अब भोले बाबा का पेपर लीक कनेक्शन सामने आया है.  मिल रही जानकारी के अनुसार भोले बाबा  का राजस्थान के दौसा जिले में एक पटवारी के घर अस्थायी निवास था. ये वही पटवारी है जिसे कुछ महीने पहले JEAN भर्ती परीक्षा 2020 के पेपर लीक का आरोपी माना गया है. इस पटवारी का नाम है हर्षवर्धन मीणा. हर्षवर्धन अभी एसओजी की गिरफ्त में है. 

Latest and Breaking News on NDTV

भोले बाबा दौसा में हर्षवर्धन के घर पर अपना दरबार लगाता था. राजस्थान पुलिस की जांच में पता चला कि ये वही घर था जहां से पेपर लीक का रैकेट भी चलाया जा रहा था. पेपर लीक मामले की जांच कर रही टीम के लिए इस पूरे रैकेट में बाबा की एंट्री का एक नया एंगल बन गया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

"पेपर लीक में भोले बाबा की है भागीदारी"

दौसा में स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले भोले बाबा यहां अपना दरबार लगाता था लेकिन जबसे पेपर लीक मामले में हर्षवर्धन की गिरफ्तारी हुई है उसके बाद से ही बाबा यहां से फरार है. हमें ऐसा लगता है कि पेपर लीक में भी भोले बाबा की मिली भगत है. हालांकि, पुलिस अब इस नए एंगल से जांच कर रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

"बाबा के सत्संग में स्थानीय लोगों की एंट्री नहीं"

पुलिस ने फिलहाल उस घर को अपने कब्जे में रखा हुआ है जिसमें बाबा रुककर अपना दरबार लगाया करता था. ये घर हर्षवर्धन का है और उसे कुछ महीने पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस पूरी इमारत को एसओजी ने सील किया हुआ है. स्थानीय लोगों के हर्षवर्धन जब से एसओजी ने गिरफ्तार किया है तब से ही ये घर सील है. बाबा इसी घर में अपना दरबार लगाते थे लेकिन उस सत्संग में किसी स्थानीय लोगों की एंट्री नहीं होती थी. जो लोग आते थे वो दूसरे जगहों से होते थे. ज्यादातर लोग तो यूपी से आते थे. 

"लोगों ने बाबा को दान कर दी हैं अपनी जमीन"

बाबा के आश्रम तैनात सेवादार का मानना है कि आश्रम के हैंड पंप का पानी पीने से डेंगू जैसी बीमारी भी ठीक हो जाती है. इस आश्रम को लेकर बाबा के भक्तों में गजब की दीवानगी है. यही वजह है कि कई भक्तों ने तो आश्रम के लिए बाबा को अपनी जमीन तक दे दी है.

भक्तों में ये दीवानगी तो तब है जब बाबा कई वर्षों से इस आश्रम में नहीं गए हैं. बाबा के आश्रम में करीब 10 हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था है. आश्रम में पूरे साल भंडारा किया जाता है. मंगलवार का दिन आश्रम के लिए बेहद खास होता है, यही वजह है कि मंगलवार को यहां विशेष आयोजन किए जाते हैं. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुंबई की सड़कों पर उमड़ेगा फैंस का सैलाब; टीम इंडिया की परेड के लिए सजी मुंबई देखिए ; जश्न की फोटोज
शराब, शबाब और पेपर लीक, हाथरस वाले बाबा के कितने रूप
किरोड़ी लाल मीणा की वो कसम... दौसा नहीं जीता तो मंत्री पद छोड़ दिया
Next Article
किरोड़ी लाल मीणा की वो कसम... दौसा नहीं जीता तो मंत्री पद छोड़ दिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;