'मैं तो नहीं लगवाऊंगा कोविड वैक्सीन...सब लोग नि:संकोच लगवाएं': हरियाणा के मंत्री अनिल विज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि वह टीका नहीं लगवाएंगे. उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है. इसके साथ ही विज ने लोगों से बढ़ चढ़कर टीका लगवाने की अपील की है.

'मैं तो नहीं लगवाऊंगा कोविड वैक्सीन...सब लोग नि:संकोच लगवाएं': हरियाणा के मंत्री अनिल विज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि वह टीका नहीं लगवाएंगे.

नई दिल्ली:

आज से देश में दूसरे चरण का कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) अभियान शुरू हो गया है. अब 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग और 45 साल से ऊपर के वैसे आमलोग भी टीका लगवा सकेंगे जो गंभीर रूप से बीमार हैं. इस बीच, हरियाणा (Haryana) के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा है कि वह टीका नहीं लगवाएंगे. उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है. इसके साथ ही विज ने लोगों से बढ़ चढ़कर टीका लगवाने की अपील की है.

उन्होंने ट्वीट किया, "आज आम जनता के लिए कोरोना वैक्सीन शुरू होने जा रही है. सब को निस्संकोच लगवानी चाहिए. मैं तो नही लगवा पाऊंगा क्योंकि कोविड होने के बाद मेरी एंटीबाडी 300 बनी है जोकि बहुत ज्यादा है. शायद मैंने जो ट्रायल वैक्सीन लगवाई थी इसमे उसका भी योगदान हो.  मुझे अभी वैक्सीन की जरूरत नही है."

आमलोगों को आज से लगेगा कोविड टीका, 9 बजे से CoWIN पर होगा रजिस्ट्रेशन- जानें, जरूरी बातें

बता दें कि निजी अस्पताल कोविड-19 वैक्सीन की प्रति खुराक 250 रुपये शुल्क वसूल सकेंगे. आज से शुरू हुआ टीकाकरण का दूसरा चरण छह सप्ताह चलेगा. टीका लगाने के इच्छुक लोगों को CoWIN पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसी पोर्टल पर पात्र लाभार्थी अपनी पसंद का केंद्र चुन सकते हैं और उपलब्ध स्लॉट के आधार पर अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन आज शुरू होगा, टीका लगवाने के लिए यह होंगे नियम