JNU में हुआ देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार, ऐसी सोच कुचल देनी चाहिए : हरियाण के मंत्री अनिल विज

स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज की दीवारों पर लाल रंग से ब्राह्मणों कैंपस छोड़ो; ब्राह्मणों-बनियों हम तुम्हारे लिए आ रहे हैं, तुम्हें बख्शा नहीं जाएगा; शाखा लौट जाओ…जैसी धमकियां लिखी मिली. यही नहीं, JNU की उस महिला प्रोफेसर के केबिन के दरवाजे पर भी ‘शाखा लौट जाओ’ का नारा लिखा गया है, जिसे नवंबर 2019 में वामपंथियों ने 3 दिन के लिए हिरासत में रखा था. ये नारे 30 नवंबर की रात को लिखे गए हैं.

JNU में हुआ देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार, ऐसी सोच कुचल देनी चाहिए : हरियाण के मंत्री अनिल विज

अनिल विज हरियाणा सरकार में गृह मंत्री हैं.

चंडीगढ़:

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जवाहरलाल नेहरू नेशनल यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस की दीवारों पर ब्राह्मणों और बनियों के खिलाफ नारे लिखने पर आपत्ति जताई है. अनिल विज ने शुक्रवार सुबह ट्वीट करते हुए लिखा कि नारे लिखने वाले ने देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार किया है. ऐसी सोच को कुचल देनी चाहिए. बता दें कि JNU की दीवारों पर 30 नवंबर की रात को ब्राह्मणों और बनियों के खिलाफ नारे लिखे मिले.

अनिल विज ने लिखा कि JNU की दीवारों पर ब्राह्मणों और बनिया विरोधी नारे बहुत ही घातक हैं, क्योंकि ब्राह्मण हमारे देश के धर्म और संस्कृति को जिंदा रखे हुए हैं. विज ने लिखा है कि बनिया देश के व्यापार में अहम भूमिका अदा कर रहा है. नारे लिखने वाले ने देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार किया है. ऐसी सोच को कुचल देना चाहिए.

बता दें कि स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज की दीवारों पर लाल रंग से ब्राह्मणों कैंपस छोड़ो; ब्राह्मणों-बनियों हम तुम्हारे लिए आ रहे हैं, तुम्हें बख्शा नहीं जाएगा; शाखा लौट जाओ…जैसी धमकियां लिखी मिली. यही नहीं, JNU की उस महिला प्रोफेसर के केबिन के दरवाजे पर भी ‘शाखा लौट जाओ' का नारा लिखा गया है, जिसे नवंबर 2019 में वामपंथियों ने 3 दिन के लिए हिरासत में रखा था. ये नारे 30 नवंबर की रात को लिखे गए हैं.

ये भी पढ़ें:-

VIDEO : ...जब 8 मिनट के भाषण में हरियाणा के मंत्री को गृह मंत्री अमित शाह ने 4 बार टोका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Agnipath Protest: तोड़फोड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे, आगजनी कर रहे लोग सेना में जाने लायक नहीं- अनिल विज