
क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने रविवार को इंडिगो पर अपने ही अंदाज में तंज कसा और कहा कि एयरलाइन के लिए यात्री आखिर में हैं और उसका रवैया असभ्य है. उन्होंने कहा कि एक दिन वह एयरलाइन स्टाफ को डिनर के लिए अपने घर पर निमंत्रित करेंगे और मेज सजने और खाना पकने तक बाहर इंतजार करने के लिए कहेंगे. उन्होंने घरेलू एयरलाइन पर तंज कसने का कोई कारण नहीं बताया. हालांकि ऐसा लगता है कि वह विमान के देरी से उड़ान भरने की शिकायत कर रहे थे.
भोगले ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "एक दिन मैं इंडिगो के लोगों को डिनर के लिए अपने घर पर निमंत्रित करने जा रहा हूं और उनसे कहूंगा कि वे तब तक दरवाजे के बाहर इंतजार करें जब तक कि मेज न सजा दी जाए और खाना न पक जाए. हमेशा इंडिगो पहले, यात्री आखिर में."
One day I am going to invite people from @IndiGo6E home for dinner and ask them to wait outside the door till the table is laid and the food is cooked. #Rude. Always #IndigoFirstPassengerLast
— Harsha Bhogle (@bhogleharsha) March 23, 2025
एयरलाइन ने भोगले से मांगी माफी
उनके पोस्ट पर एयरलाइन ने भी कमेंट किया और "थोड़ी देरी" के लिए माफी मांगी. एयरलाइन ने दावा किया कि यह देरी फ्लाइट में चढ़ने के दौरान व्हीलचेयर यूजर्स को प्राथमिकता देने के कारण हुई.
इसके साथ ही एयरलाइन ने बताया कि कभी-कभी रिमोट बे बोर्डिंग में थोड़ा ज्यादा वक्त लग सकता है, जो कि हवाई पट्टी पर विमानों की आवाजाही पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा, "आपके समर्थन के लिए धन्यवाद और हमें उम्मीद है कि आपकी उड़ान सुखद रही होगी! जल्द ही फिर से आपकी सेवा करने के लिए उत्सुक हैं."
Mr Bhogle, we truly appreciate you taking the time to speak with us and share your experience. We regret the brief wait you experienced due to our team assisting wheelchair users in boarding the flight. We appreciate your patience & understanding. 1/2
— IndiGo (@IndiGo6E) March 23, 2025
वार्नर ने की एयर इंडिया की आलोचना
इससे पहले, शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वार्नर ने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर बिना पायलट वाले विमान में यात्रियों को कथित रूप से बोर्ड करने के लिए एयर इंडिया की आलोचना की. उन्होंने कहा, "हम बिना पायलट वाले विमान में सवार हुए और घंटों तक विमान में प्रतीक्षा की. आप यात्रियों को क्यों बोर्ड करेंगे, यह जानते हुए भी कि आपके पास उड़ान के लिए कोई पायलट नहीं है?"
इसके जवाब में एयर इंडिया ने कहा कि बेंगलुरु में चुनौतीपूर्ण मौसम के कारण विभिन्न एयरलाइनों की उड़ानों में देरी हुई और कई उड़ानें डायवर्ट की गईं. साथ ही कहा, "आपकी उड़ान का संचालन करने वाला चालक दल इन व्यवधानों से प्रभावित पहले के असाइनमेंट पर रुका हुआ था, जिसके कारण प्रस्थान में देरी हुई."
उन्होंने एक्स पर लिखा, "हम आपके धैर्य की सराहना करते हैं और हमारे साथ उड़ान भरने के लिए आपका धन्यवाद करते हैं."
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं