विज्ञापन

पटना में लॉ स्‍टूडेंट की हत्‍या पर भारी बवाल, हुआ क्‍या, कौन जिम्‍मेदार, जानिए सबकुछ

पटना विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज परिसर में कुछ अज्ञात हमलावरों ने स्नातक अंतिम वर्ष के एक छात्र की सोमवार को कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह मामला पिछले साल दशहरे के दौरान हुई दांडिया नाइट का है.

हर्ष को 20 मिनट तक पीटते रहे, किसी ने नहीं बचाया

पटना:

पटना यूनिवर्सिटी के बीएन कॉलेज के लास्‍ट ईयर का स्‍टूडेंट हर्ष राज अब हमारे बीच नहीं है. हर्ष राज का राजनीति में भी इंट्रेस्‍ट था, और छात्र राजनीति में उसका कद लगातार बढ़ भी रहा था. इसे लेकर विपक्षी खेमे की नजरों में हर्ष राज खटकता था. हर्ष राज कई सांस्‍कृति कार्यक्रम भी आयोजित कराता रहता था. पिछले साल ही हर्ष राज ने दुर्गा पूजा के अवसर पर डांडिया नाइट्स का आयोजन कराया था. इस दौरान हर्ष राज की कॉलेज के ही कुछ लड़कों के साथ विवाद हो गया था. इनमें ही एक स्‍टूडेंट चंदन यादव था, जिसे हर्ष राज की मौत का मास्‍टरमांड बताया जा रहा है. पुलिस ने चंदन यादव को गिरफ्तार कर लिया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

20 मिनट तक पीटते रहे, किसी ने नहीं बचाया

हर्ष राज की सोमवार को कॉलेज कैंपस में ही कुछ लड़कों ने पीट-पीटकर हत्‍या कर दी. हर्ष के पिता एक पत्रकार हैं. वह इकलौते पुत्र का शव देखकर माता-पिता फूट-फूटकर रो पड़े. पूरे परिवार का हाल बुरा है. हर्ष राज के दादा एक रिटायर्ड टीचर हैं. पटना यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच मारपीट, बमबारी और फायरिंग की घटनाएं पहले भी होती रही हैं. लेकिन हत्‍या के इस मामले ने लोगों को हैरान कर दिया है. हैरान करने वाली बात यह भी है कि कॉलेज कैंपस में लगभग 20 मिनट तक छात्रों के बीच मारपीट होती रही. इस दौरान 8-10 नकाबपोश लोग हर्ष राज को पीटते रहे, लेकिन उसे बचाने के लिए कोई नहीं आया. कॉलेज कैंपस में लगभग हमेशा 10-20 छात्र मौजूद होते हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि जब हमलावर कॉलेज परिसर से बाहर बाहर चले गए, तब टीचर्स और अन्‍य कर्मचारी बाहर आए. 

Latest and Breaking News on NDTV

लाठी, डंडे, ईंट और पत्‍थरों से किये वार

हर्ष राज पर लाठी, डंडे, ईंट और पत्‍थरों से वार किये गए. शरीर के लगभग हर अंग पर वार किये गए. लहूलुहान हालत में हर्ष राज को अस्‍पताल में ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि चंदन यादव भी उसी लॉ कॉलेज का छात्र है, जिसमें हर्ष राज पढ़ रहा था. चंदन यादव को ही हर्ष राज की हत्या की साजिश का मास्‍टर माइंड माना जा रहा है. पुलिस अब चंदन यादव से पूछताछ कर अन्‍य आरोपियों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है. इसके साथ ही पुलिस कॉलेज कैंपस और इसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है, ताकि आरोपियों के खिलाफ पुख्‍ता सबूत जुटाए जा सकें.

विरोध प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरे लोग 

पुलिस को आशंका थी कि हर्ष राज की हत्‍या का मामला तूल पकड़ सकता है, इसलिए मंगलवार को पटना यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया. इसके बावजूद पटना यूनिवर्सिटी के बाहर लोग जुटे और विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश और कुछ बल का भी प्रयोग किया गया. इसके अलावा पटना यूनिवर्सिटी में भी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके. पुलिस ने लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस के हाथ कुछ वीडियो लगे हैं, जिनमें नकाबपोश लोग हर्ष राज पर हमला करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, पुलिस ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. पुलिस जांच के दौरान कुछ भी बयान देने से बच रही है.    

Latest and Breaking News on NDTV

क्‍या कह रही पुलिस

पटना पुलिस अधिकारियों के न्‍यूज एजेंसी भाषा को दिये गए बयान के अनुसार, यह घटना तब हुई, जब राज दोपहर में परीक्षा देकर बाहर आ रहा था. सूचना मिली थी कि सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के लॉ कॉलेज परिसर में स्नातक की परीक्षा देने गये एक छात्र को कुछ अज्ञात लोगों ने पीट-पीटकर घायल कर दिया है. पटना पुलिस ने एक बयान में कहा कि पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित को अस्पताल ले गई, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया, "आरोपी नकाब पहने हुए थे." प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब पीड़ित परीक्षा कक्ष से बाहर आ रहा था, तभी आरोपियों ने पीड़ित पर हमला कर दिया और उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया.
(भाषा इनपुट के साथ...)

ये भी पढ़ें :- वो गुमनाम खत... रणजीत सिंह की कहानी, जिनके मर्डर केस से आज बरी हुए गुरमीत राम रहीम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नजदीक आने लगा मानसून की वापसी का समय, जानिए- देश में अब मौसम क्या दिखाएगा असर
पटना में लॉ स्‍टूडेंट की हत्‍या पर भारी बवाल, हुआ क्‍या, कौन जिम्‍मेदार, जानिए सबकुछ
राष्ट्रहित और दुनिया की भलाई दोनों के लिए एक साथ काम कर रहा भारत : NDTV से एस जयशंकर, 10 बड़ी बातें
Next Article
राष्ट्रहित और दुनिया की भलाई दोनों के लिए एक साथ काम कर रहा भारत : NDTV से एस जयशंकर, 10 बड़ी बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com