महंगाई, बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए उठाया जा रहा है ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दा: कांग्रेस नेता अजय माकन

अजय माकन ने कहा कि आज सभी महासचिव की बैठक हुई. कल दोबारा 11 बजे फिर मिलेंगे. राज्य में वर्कशॉप होगी, रिक्त पद 90 से 120 दिन में भरे जाएंगे. पदाधिकारी के कार्यों का मूल्यांकन का होगा. कोई भी व्यक्ति एक पद पर पांच साल से ज़्यादा नहीं रहेगा.

महंगाई, बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए उठाया जा रहा है ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दा: कांग्रेस नेता अजय माकन

राज्य में वर्कशॉप होगी, रिक्त पद 90 से 120 दिन में भरे जाएंगे: अजय माकन

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने आज एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि चिंतन शिविर के 6 मुद्दों में राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने का मुद्दा नहीं था. वहीं ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अजय माकन ने कहा कि अभी ऐसे समय में मुद्दे क्यों आ रहे है ? महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है. श्रीलंका के हालात देख रहे है. कोर्ट के अंदर मामले देखा जा रहा है. बीजेपी जानबूझकर ऐसे मुद्दे उठा रही है, जिससे युवाओं का धयान असली मुद्दे से हटाया जा सके. 

पूर्व वित्तमंत्री चिदम्बरम के पुत्र कार्ती के ठिकानों पर CBI के छापे पर अजय माकन ने कहा कि उनके साथ पार्टी खड़ी है. ध्यान भटकाने के लिए किया गया है. 12 साल बाद किया जा रहा है. टाइमिंग पर सवाल है. वहीं उदयपुर में नव संकल्प ऐलान पर पार्टी के नेता ने कहा कि भारत जोड़ों नारे से मतलब क्या है. बीजेपी के नेता गलतफहमी का शिकार है. दलित और आदिवासी प्रताड़ित होते है, तो भारत टूटता है. हम भारत को तोड़ने नहीं देंगे. कांग्रेस के सब लोग घूमकर यह बात करेंगे. उनसे निवेदन है भारत को जोड़ना मुश्किल हो जाए. लोगों के बीच दरार ना पैदा करें. हमारे संगठन में ढांचागत बदलाव करना पड़ेगा. लोकतंत्र के नए हथियार के साथ कदमताल करना पड़ेगा. युवाओं को उचित प्रतिनिधित्व हर जगह मिले. कांग्रेस में हर लेवल पर होगा. 

ये भी पढ़ें- अभिषेक बनर्जी से ED की पूछताछ में सहयोग दें : सुप्रीम कोर्ट का पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश

अजय माकन ने आगे कहा कि आज सभी महासचिव की बैठक हुई. कल दोबारा 11 बजे फिर मिलेंगे. राज्य में वर्कशॉप होगी, रिक्त पद 90 से 120 दिन में भरे जाएंगे. पदाधिकारी के कार्यों का मूल्यांकन का होगा. टास्क बनाए जाएंगे, जिसे उसको हासिल करना होगा. कोई भी व्यक्ति एक पद पर पांच साल से ज़्यादा नहीं रहेगा. पार्टी में 50 फीसदी पद हैं,  50 साल से कम आयु के लोगो के होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कश्मीरी पंडितों को घाटी में सता रहा डर, सुरक्षित पोस्टिंग चाहते हैं सरकारी कर्मचारी