गुजरात: आणंद में सांप्रदायिक झड़प में कई घायल, पुलिस ने छोड़े आसू गैस के गोले

गुजरात (Gujarat) के आणंद में विवादित भूमि पर ईंट बिछाते समय दो समुदायों (Two Communities) के बीच झड़प हो गई. दोनों ओर से चले ईंट-पत्थरों में पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) समेत तीन लोग घायल हुये हैं.

गुजरात: आणंद में सांप्रदायिक झड़प में कई घायल, पुलिस ने छोड़े आसू गैस के गोले

गुजरात के आणंद में सांप्रदायिक झड़प के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है. (फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

गुजरात (Gujarat) के आणंद जिले में सांप्रदायिक झड़प (Communal Clash) में पुलिस कांस्टेबल और तीन अन्य लोग घायल हो गये. पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बोरसद कस्बे में शनिवार रात एक विवादित भू-खंड पर ईंटें बिछाने के मामले में हुए संघर्ष में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस उपाधीक्षक डीआर पटेल ने बताया कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के करीब 50 गोले छोड़े और रबर की 30 गोलियां दागीं. उन्होंने कहा कि कस्बे में भारी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. इसके बाद से स्थिति नियंत्रण में है.

अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात तकरीबन साढ़े नौ बजे एक समुदाय के कुछ लोग विवादित भूखंड पर ईंटें बिछा रहे थे. तभी दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई. बाद में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

ये भी पढ़ें: अगले हफ्ते इन राज्यों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR को अभी करना होगा मानसून का इंतजार, जानें- IMD का पूर्वानुमान

पटेल ने कहा कि दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. हिंसा में एक पुलिस कांस्टेबल और एक अन्य व्यक्ति को चाकू मार दिया गया. पुलिस कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे और तीन अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि हिंसा के सिलसिले में अब तक कम से कम 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने शहर में 15 संवेदनशील स्थानों की पहचान कर वहां भारी सुरक्षाबल तैनात किया है. अधिकारी ने बताया कि राज्य रिजर्व पुलिस बल की दो कंपनियों को भी प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के लिए बुलाया गया है.
 

Video :Ground Report: प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद पंप के घर पर चला बुलडोजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)