गुजरात के उस गांव के मुस्लिमों ने वोटिंग का किया बायकॉट, जहां युवकों की पुलिस ने की थी सार्वजनिक तौर पर पिटाई

घटना के वायरल हुए वीडियो में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों के इन युवकों की पिटाई करते समय मौजूद भीड़ को चीयर करते हुए देखा गया था.

गुजरात के उस गांव के मुस्लिमों ने वोटिंग का किया बायकॉट, जहां युवकों की पुलिस ने की थी सार्वजनिक तौर पर पिटाई

उन्‍धेला गांव में एक गरबा कार्यक्रम में कथित तौर पर पत्थर फेंकने को लेकर कुछ मुस्लिमों को पीटा गया था

खेड़ा, गुजरात:

गुजरात के खेड़ा जिले के उन्‍धेला (Undhela) गांव के मुसलमानों ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग का बहिष्‍कार किया. यह वही गांव है जहां अक्‍टूबर माह में एक नवरात्रि गरबा कार्यक्रम में कथित तौर पर पत्थर फेंकने को लेकर कुछ मुस्लिम युवकों को खंभे से बांधकर पीटा था. इस मामले में खेड़ा जिले में पुलिसकर्मियों ने कुछ मुस्लिमों को गिरफ्तार किया था. बाद में इनहें खंभे से बांधकर लाठी से पीटा गया था. घटना के वायरल हुए वीडियो में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों के इन युवकों की पिटाई करते समय मौजूद भीड़ को चीयर करते हुए देखा गया था. इन लोगों से कथित तौर पर जनता से माफी मांगने को कहा गया था और इस मौके पर क्षेत्र के पुलिस प्रभारी भी मौजूद थे. पिटाई की इस घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया था लेकिन लेकिन अभी तक कोई रिपोर्ट जारी नहीं की गई है. 

इस घटना को लेकर पूरे देश में तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी. मामले के तूल पकड़ने के बाद खेड़ा जिले के अधिकारियों ने कहा था कि वे तथ्‍यों की पुष्टि कर रहे हैं.  वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी वीआर बाजपेयी ने एनडीटीवी से कहा था, "तीन अक्‍टूबर की रात सरपंच ने गरबा का आयोजन किया था. जब गरबा शुरू हुआ तो नजदीक के मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हो गए और महिलाओं को गरबा करने से रोक दिया. जल्‍द ही पथराव शुरू हो गया जिसमें महिलाओं और पुरुष घायल हुए. मुस्लिमों ने पथराव शुरू किया. इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और 13 लोगों को अरेस्‍ट किया गया है. उन्‍होंने अपराध भी कबूल कर लिया है."सार्वजनिक रूप से पिटाई के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा था, "हमने अभी तक वीडियो की सत्‍यता की पुष्टि नहीं की है. हम मामले की जांच कर रहे है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-