गुजरात : सूरत में बीजेपी और 'आप' कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दोनों ने एक-दूसरे पर मामले दर्ज कराए

आम आदमी पार्टी के संगठन सचिव राम धादुक और उनके छह सहयोगियों की पिटाई करने के मामले में 25 बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर

गुजरात : सूरत में बीजेपी और 'आप' कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दोनों ने एक-दूसरे पर मामले दर्ज कराए

प्रतीकात्मक फोटो.

सूरत:

गुजरात (Gujarat) के सूरत के सरथाना इलाके में बीजेपी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. इस मामले में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ दंगा करने और अवैध तरीके से एकत्रित होने की एफआईआर दर्ज कराई है. एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि शनिवार को रात करीब साढ़े दस बजे कथित तौर पर आम आदमी पार्टी (आप) के संगठन सचिव राम धादुक और उनके छह सहयोगियों की पिटाई करने के मामले में 25 बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

धादुक ने दावा किया कि वह और अन्य पार्टी कार्यकर्ता एक कार्यक्रम से लौट रहे थे. तभी सड़क पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं की भीड़ ने डंडों और बेल्ट से उन पर हमला कर दिया. उन्होंने कहा कि उस समूह ने दोबारा प्रचार करने पर जान से मारने की धमकी दी. धादुक ने दावा किया कि दंगा करने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दूसरी एफआईआर बीजेपी कार्यकर्ता दिनेश देसाई की ओर से दर्ज कराई गई है. उन्होंने धादुक सहित तीन 'आप' कार्यकर्ताओं और चार अन्य पर गाली-गलौज करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

सरथाना पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि दोनों एफआईआर रविवार की शाम को भारतीय दंड संहिता की धारा-143 (अवैध रूप से एकत्र होना), 147 (दंगा करना), 323 (स्वेच्छा से नुकसान पहुंचाना),धारा 504 (अपमान करने के इरादे से उकसाना) और धारा 506(2) (आपराधिक इरादे से भड़काना) के तहत दर्ज की गई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है. मामले की जांच की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि आने वाले समय में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने की तैयारी शुरू कर दी है.