राहुल गांधी सोमवार से गुजरात में करेंगे चुनाव प्रचार, PM मोदी भी होंगे राज्य के दौरे पर

राहुल गांधी के गुजरात दौरे को लेकर आज घोषणा की जाएगी. वहीं पीएम मोदी सौराष्ट्र से सूरत तक राज्य में कम से कम आठ कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 

राहुल गांधी सोमवार से गुजरात में करेंगे चुनाव प्रचार, PM मोदी भी होंगे राज्य के दौरे पर

राहुल गांधी सोमवार को गुजरात के नवसारी जा सकते हैं. (फाइल)

अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार से प्रचार अभियान में जुटेंगे. इसके लिए राहुल गांधी दक्षिण भारत से शुरू हुई अपनी भारत जोड़ो यात्रा से विराम लेंगे. उनकी यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के राज्‍य के एक दौरे के साथ हो रही है, जो अपने गृह राज्य में चुनावों से पहले प्रचार के लिए काफी वक्‍त बिता रहे हैं. गुजरात चुनाव में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. 

राहुल गांधी के गुजरात दौरे को लेकर आज घोषणा की जाएगी. वहीं पीएम मोदी सौराष्ट्र से सूरत तक राज्य में कम से कम आठ कार्यक्रमों में शामिल होंगे. पीएम मोदी के दौरे का मुख्य आकर्षण रविवार को सोमनाथ मंदिर का दौरा है. प्रधानमंत्री सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं. शनिवार शाम को गुजरात पहुंचने के बाद पीएम मोदी वलसाड में एक रैली को संबोधित करेंगे. इसके अगले दिन सोमनाथ मंदिर का दौरा करने के बाद पीएम सौराष्ट्र क्षेत्र में वेरावल, धोरारजी, अमरेली और बोटाड में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. 

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सौराष्ट्र की इन विधानसभा सीटों में से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. इनमें से ज्‍यादातर पारंपरिक रूप से कांग्रेस की सीट मानी जाती हैं. 

तीसरे दिन पीएम मोदी सुरेंद्रनगर, भरूच और नवसारी में तीन रैलियां करेंगे. एक वक्‍त भरूच कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता अहमद पटेल का निर्वाचन क्षेत्र था, वहीं नवसारी से आने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल लोकसभा सीट से भारी अंतर से जीतते रहे हैं. राहुल गांधी सोमवार को नवसारी आ सकते हैं. 

इसके साथ ही पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान राज्य के नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* रंजीत सावरकर ने NDTV से कहा- "मैं राहुल गांधी की गिरफ्तारी की मांग करता हूं"
* भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जन-गण-मन को ‘राष्ट्रगीत'बोलते रहे राहुल गांधी, बजने लगा नेपाल का राष्ट्रगान
* सावरकर को लेकर टिप्पणी पर अडिग राहुल गांधी, उद्धव ठाकरे के मन में हिन्दूवादी नेता के लिए 'बेतहाशा सम्मान'