Ground Report: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

एनडीटीवी से बात करते हुए आंदोलनकारी छात्रों ने कहा है कि वो तब तक आंदोलन करते रहेंगे जब तक उनकी मांग को नहीं मान ली जाएगी.

चंडीगढ़:

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड को लेकर हंगामा बरपा हुआ है. सैकड़ों की संख्या में छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इधर पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी लड़की और 1 अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की तरफ एसआईटी का गठन किया गया है.  पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आश्वासन दिया है कि इस मामले की पूरी गंभीरता के साथ जांच कराई जाएगी. साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइसचांसलर आरएस बावा ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अलग-अलग छात्राओं के एमएमएस वीडियो बनाए जाने की खबरें पूरी तरह से फर्जी और निराधार हैं. पुलिस ने आरोपी लड़की और उसके दोस्त के फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.

एनडीटीवी से बात करते हुए आंदोलनकारी छात्रों ने कहा है कि वो तब तक आंदोलन करते रहेंगे जब तक उनकी मांग को नहीं मान ली जाएगी. छात्रों का कहना है कि यहां पर छात्र-छात्राओं के लिए सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं. छात्रों ने आरोप लगाया है कि यूनिवार्सिटी की तरफ से छात्रों की मांग को नहीं मानी जा रही है. साथ ही छात्रों ने यह भी कहा है कि प्रशासन छात्राओं के आत्महत्या करने के प्रयास वाली बात को छिपाने का प्रयास कर रही है.

जारी प्रदर्शन के बीच पंजाब पुलिस ने आरोपी लड़की उसके ब्वॉयफ्रेंड सन्नी मेहता और 1 अन्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी लड़की ने सन्नी मेहता को ही एमएमएस भेजा था. पंजाब पुलिस की तरफ से सीनियर आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में पूरे मामले पर एक एसआईटी का गठन भी किया गया है.आरोपी की गिरफ्तारी पर पंजाब के डीजीपी संजय कुंडू ने ट्वीट कर कहा है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए पंजाब पुलिस के अनुरोध पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ लिया है. मैं शिमला की एसपी डॉक्टर मोनिका को इसके लिए बधाई देता हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चलें कि रविवार को मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने मीडिया को बताय था कि एक मामला सामने आया है कि हॉस्टल में रहने वाली एक लड़की ने कोई वीडियो बनाया है. इसके बाद एक अफवाह फैल गई कि दूसरी लड़कियों का भी वीडियो बनाया गया है. जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन किया है.