विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 19, 2022

“सरकार सीबीआई रेड के जरिए केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को रोकना चाहती है,” आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह का दावा 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने 3 बार दिल्ली में BJP को धूल चटाई.  पंजाब में प्रचंड जीत हुई. इसके बाद देशभर में केजरीवाल की लोकप्रियता बढ़ रही है. इससे घबरा कर ये सीबीआई रेड की जा रही है."

Read Time: 4 mins

सीबीआई रेड को लेकर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह का केन्द्र सरकार पर तीखा हमला

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर हुए सीबीआई रेड का मामला गरमाता जा रहा है. आम आदमी पार्ची के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केन्द्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से घबरा गई है. NDTV से बात करते हुए उन्होंने कहा,” अरविंद केजरीवाल ने 3 बार दिल्ली में BJP को धूल चटाई.  पंजाब में प्रचंड जीत हुई. इसके बाद देशभर में केजरीवाल की लोकप्रियता बढ़ रही है. दो दिन पहले भारत को नम्बर वन देश बनाने का अभियान शुरू हुआ, उसके समर्थन में देशभर से लोग जुट रहे हैं, गुजरात तक में समर्थन मिल रहा है. इसका एक कारण है, शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल. इसीलिए वे लोग रोकना चाहते हैं. हमारे स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाल दिया, जिसने मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया. अब शिक्षा मंत्री को जेल में डालने की तैयारी है.”

आज के न्यूयार्क टाइम्स अखबार में दिल्ली सरकार की शिक्षा व्यवस्था के बारे में छपे खबर का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के शिक्षा मॉडल को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान मिल रही है. उन्होंने आरोप लगाए कि दरअसल सीबीआई रेड के जरिए सरकार केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को रोकना चाहती है. संजय सिंह ने कहा,”अमेरिका का वो अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स जो नरेंद्र मोदी की सरकार के बारे में छापता है कि कोरोना के दौरान सबसे ज्यादा मौत हुई, वो अखबार सिसोदिया की फोटो के साथ केजरीवाल के शिक्षा मॉडल के बारे में छापता है. इससे देशभर को खुश होना चाहिए, लेकिन देश के प्रधानमंत्री की इतने छोटे स्तर की सोच है कि दूसरे दिन ही मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई भेज देते हैं. मकसद शराब नीति की जांच कराना नहीं है, मकसद है अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को रोकना.”

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने गुजरात में क्यों नहीं छापा मारा जहां नकली शराब से लोगों की मौत हो रही हैं. बकौल संजय सिंह,”अगर शराब नीति मकसद होता, तो पहली जांच उनके खिलाफ होनी चाहिए थी, जो गुजरात में नकली शराब बनाते हैं. मुद्दा है, दिल्ली के मॉडल को रोकना. मोदी जी से कहना चाहता हूं कि छोटी सोच से बाहर आइए, बड़ी सोच के साथ काम करिए. पहले भी सीएम, डिप्टी सीएम के दफ्तर पर सीबीआई का छापा मारा, कुछ नहीं निकला. न पहले कुछ निकला न अब् कुछ निकलेगा, आपका चेहरा बेनकाब होगा.”

गौरतलब है कि, सीबीआई आबकारी पॉलिसी को लेकर मनीष सिसोदिया के आवास सहित 21 जगहों पर छापा मार रही है. सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक ये छापा एक्साइज विभाग के कई अफसरों और शराब कारोबारियों के यहां हो रहा है. आबकारी पॉलिसी को लेकर चल रहे इस रेड में मनीष सिसोदिया के अलावा 3 पब्लिक सर्वेट शामिल है बाकी अन्य लोग है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : इधर सीएम योगी घायलों से मिलने पहुंचे, उधर अखिलेश यादव ने पूछ लिए तीखे सवाल
“सरकार सीबीआई रेड के जरिए केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को रोकना चाहती है,” आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह का दावा 
2028 तक तैयार हो जाएगा भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन का रोबोटिक वर्जन : NDTV से बोले ISRO चीफ
Next Article
2028 तक तैयार हो जाएगा भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन का रोबोटिक वर्जन : NDTV से बोले ISRO चीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;