महंगाई के बीच राहत भरी खबर... सरकार ने टमाटर 80 रुपए किलो बेचने का किया फैसला

Tomato Price In India: आज से दिल्ली, नोएडा, लखनऊ, कानपुर  ,वाराणसी, पटना, मुजफ्फरपुर  और आरा में कई पॉइंट्स पर NAFED और NCCF के माध्यम से सस्ते रेट पर टमाटर की बिक्री शुरू हो गई है.

महंगाई के बीच राहत भरी खबर... सरकार ने टमाटर 80 रुपए किलो बेचने का किया फैसला

Tomato Price Hike: देशभर के खुदरा बाजार में टमाटर फिलहाल 150 से 300 रुपए किलो तक बिक रहे हैं.

नई दिल्ली:

Tomato Price : देश भर के कई शहरों में टमाटर के दाम काफी बढ़ गए हैं. टमाटर की बढ़ती कीमत के चलते आम आदमी काफी परेशान है. इस महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. ऐसे में आम आदमी को राहत देने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया. खाद्य मंत्रालय के उपभोक्ता मामलों के विभाग ने टमाटर के बढ़ते खुदरा कीमत पर अंकुश लगाने के लिए पहले टमाटर को 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर बेचने का फैसला किया. सरकार के इस हस्तक्षेप के कारण टमाटर की थोक कीमतों में कमी आई है.

वहीं, अब सरकार ने देश में 500 से अधिक पॉइंटों का पुनः मूल्यांकन किया. जिसके बाद स्थिति को देखते हुए सरकार ने आज यानी रविवार 16 जुलाई, 2023 से टमाटर को अस्सी (80) रुपये प्रति किलोग्राम बेचने का निर्णय लिया है.

दिल्ली, नोएडा, लखनऊ, कानपुर , वाराणसी, पटना, मुजफ्फरपुर और आरा में कई पॉइंट्स पर NAFED और NCCF के माध्यम से बिक्री आज से शुरू हो गई है. ऐसे स्थानों पर मौजूदा बाजार कीमतों के आधार पर कल से इसे और अधिक शहरों में विस्तारित किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि पिछले एक महीने में टमाटर की खुदरा कीमतों तेजी से बढ़ी हैं. देशभर के खुदरा बाजार में टमाटर फिलहाल 150 से 300 रुपए किलो तक बिक रहे हैं. ऐसे में सरकार ने आम लोगों को राहत देने के लिए प्रमुख उपभोक्ता केंद्रों पर किफायती दरों पर टमाटर बेचने के इरादे से यह फैसला किया है.