सरकार ने पाकिस्तानी सिख महिला के जबरन धर्मांतरण का मामला उठाया, कार्रवाई की मांग की : जयशंकर

एनसीएम प्रमुख इकबाल सिंह लालपुरा ने 22 अगस्त को एक पत्र के माध्यम से विदेश मंत्री से अनुरोध किया था कि वह इस मामले को पाकिस्तान में अपने समकक्ष के साथ उठाएं ताकि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो.

सरकार ने पाकिस्तानी सिख महिला के जबरन धर्मांतरण का मामला उठाया, कार्रवाई की मांग की : जयशंकर

जबरन धर्म परिवर्तन के संबंध में मीडिया की खबरों का संज्ञान लिया था.

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) को सूचित किया है कि उसने एक सिख महिला के जबरन धर्मांतरण का मुद्दा पाकिस्तान के समक्ष उठाया और उम्मीद जताई कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
एनसीएम ने एक बयान में कहा कि उसने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में एक सिख लड़की के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन के संबंध में मीडिया की खबरों का संज्ञान लिया था.

एनसीएम प्रमुख इकबाल सिंह लालपुरा ने 22 अगस्त को एक पत्र के माध्यम से विदेश मंत्री से अनुरोध किया था कि वह इस मामले को पाकिस्तान में अपने समकक्ष के साथ उठाएं ताकि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो और पड़ोसी देश में सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित हो तथा उनके खिलाफ नफरत को रोकने एवं उसका मुकाबला करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं.

बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्री जयशंकर ने 17 सितंबर को एक पत्र में एनसीएम प्रमुख को सूचित किया कि सरकार ने इस घटना का संज्ञान लिया और जैसे ही घटना की जानकारी मिली, उसने राजनयिक माध्यम से पाकिस्तान सरकार के समक्ष इसे उठाया और इस तरह की चौंकाने वाली और निंदनीय घटना पर गंभीर चिंता जताई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- Nepal में बर्फ खिसकने से भारतीय समेत कई पर्वतारोही घायल, 1 की मौत, 5 गंभीर

-- Viral Video : 6 साल की बच्ची को खींच कर ले गई स्कूल बस...."देखना है मुश्किल"