विज्ञापन
Story ProgressBack

"सरकार चर्चा करने को तैयार": नीट को लेकर सदन में विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान

लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं अन्य विपक्षी सदस्यों की ‘नीट-यूजी’ परीक्षा में कथित अनियमितता पर चर्चा कराने की मांग को लेकर आज जमकर हंगामा किया. जिसके कारण सदन की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

Read Time: 2 mins
"सरकार चर्चा करने को तैयार": नीट को लेकर सदन में विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान
लोकसभा में ‘नीट’ के मुद्दे पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया
नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने नीट और सदन में विपक्ष के हंगामे पर एनडीटीवी से खास बात करते हुए कहा कि सरकार किसी भी प्रकार की चर्चा को तैयार है. लेकिन यह चर्चा परंपरा और मर्यादा के तहत होनी चाहिए. राष्ट्रपति जी ने अपने अभिभाषण में परीक्षा को लेकर खुद ही बोला. हम कोई भी विषय पर सामना करने को तैयार है. प्रतिपक्ष धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए उस समय कोई स्थगन प्रस्ताव नहीं होता है. क्या परंपरा ही नहीं है सदन में... धन्यवाद प्रस्ताव पर आप कुछ भी कर सकते हैं- अपनी बात रख सकते हैं, आपको आलोचना करनी है कर सकते हैं. सुझाव देना है वह दे सकते हैं.

"कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी"

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि हम सारी बातों को सदन में रखना चाहते हैं. स्पीकर महोदय ने भी कहा कि हम चर्चा करने को तैयार हैं. सरकार अपना पक्ष रखने के लिए प्रस्तुत है आप चर्चा से भाग रहे हैं. इसमें कंफ्यूजन किस बात का है. मैं सारे विद्यार्थियों और देशवासियों को कहना चाहता हूं कि हम कड़ी से कड़ी कार्रवाई करना चाहते हैं. सीबीआई की गाज गिरने वाली है. हम किसी को भी नहीं छोड़ेंगे, हम उसकी तह तक जाने वाले हैं. एक विश्वसनीय उच्च स्तरीय समीति बनाई गई है. जो परीक्षा में विसंगतियां आई हुई है उसको दूर करने पर विचार देंगे. यह सारी बातें न्यायालय के संज्ञान में है.

"सरकार चर्चा करने को तैयार"

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने कहा कि हम विद्यार्थी को कहना चाहेंगे कि हम आपके प्रति संवेदनशील हैं. हम सारे विषय को देख रहे हैं. प्रतिपक्ष को भी कहना चाहेंगे कि आप राजनीति से बाहर आकर देखिए. सरकार कोई लीपापोती नहीं कर रही है. राष्ट्रपति ने इसका जिक्र किया है, सीबीआई लोगों को पकड़ रही है. हम किसी को भी छोड़ने वाले नहीं है. विपक्ष में कहना चाहता हूं कि विद्यार्थियों के मन में द्वंद ना बढ़ाएं. कोई झूठ अफवाह या संशय न फैलाये. सरकार चर्चा करने को तैयार हैं.

Video : NEET Paper Leak विवाद पर मोदी सरकार के पक्ष में उतरे एचडी देवगौड़

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'नेहरू जी और मोदी की तुलना नहीं हो सकती...' : राज्यसभा में क्या बोले BJP सांसद सुधांशु त्रिवेदी
"सरकार चर्चा करने को तैयार": नीट को लेकर सदन में विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान
दिल्लीवालो आज की बारिश तो सिर्फ ट्रेलर था, अगले 6 दिन होगी असली परीक्षा
Next Article
दिल्लीवालो आज की बारिश तो सिर्फ ट्रेलर था, अगले 6 दिन होगी असली परीक्षा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;