गोरखपुर : सपा उम्‍मीदवार काजल निषाद को आया हार्ट अटैक, डॉक्‍टरों ने लखनऊ किया रेफर

लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद से ही सपा प्रत्याशी काजल निषाद चुनाव-प्रचार में जुटी हुई हैं. इसी बीच चुनाव प्रचार के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और वे बेहोश हो गईं थीं. 

गोरखपुर : सपा उम्‍मीदवार काजल निषाद को आया हार्ट अटैक, डॉक्‍टरों ने लखनऊ किया रेफर

काजल निषाद को 5 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

लखनऊ :

गोरखपुर (Gorakhpur) से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्‍याशी काजल निषाद (Kajal Nishad) को रविवार को हार्ट अटैक आने के बाद लखनऊ के लिए रेफर किया गया है. उन्‍हें 5 अप्रैल को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद गोरखपुर के स्टार हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. रविवार शाम को उनकी तबीयत ज्‍यादा बिगड़ गई और हार्ट अटैक आने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर किया. टीवी एक्ट्रेस काजल निषाद की साल 2012 में राजनीति में एंट्री हुई थी. 

जानकारी के अनुसार, काजल निषाद की चुनाव प्रचार के दौरान तेज धूप की वजह से हालत खराब हो गई थी और फिर उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की दिक्कत भी हुई. उन्हें डॉक्टरों की देखरेख में अस्पताल में ही रखा गया था, लेकिन आज अचानक उन्हें हार्ट अटैक आ गया, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर किया है. काजल निषाद के पति संजय निषाद ने इसकी पुष्टि की है और कहा कि अभी हम लोग उन्‍हें एंबुलेंस से लखनऊ मेदांता ले जा रहे हैं.

चुनाव प्रचार के दौरान हो गई थीं बेहोश 

लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद से ही सपा प्रत्याशी काजल निषाद चुनाव-प्रचार में जुट गई थीं. इस बीच उनका पैर भी फैक्चर था, जिसके बावजूद उन्‍होंने व्हीलचेयर पर लगातार प्रचार किया. हालांकि 5 अप्रैल को चुनाव प्रचार के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और वे बेहोश हो गईं थीं. 

विधानसभा चुनाव में दो बार झेलनी पड़ी हार  

काजल निषाद ने पहली बार 2012 में गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा. हालांकि वह चुनाव हार गईं. इसके बाद फिर उन पर समाजवादी पार्टी ने भरोसा जताते हुए 2017 के विधानसभा चुनाव में कैंपियरगंज विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया, जहां पर एक बार फिर उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा. 2023 में हुए निकाय चुनाव में भी समाजवादी पार्टी ने उन्हें मेयर का टिकट दिया था और यहां भी उन्हें हार झेलनी पड़ी. इसके बावजूद पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 में उन पर भरोसा जताया और उन्‍हें गोरखपुर से उम्‍मीदवार बनाया है. 

आखिरी चरण में होनी है गोरखपुर में वोटिंग

बता दें कि लोकसभा चुनावों के लिए सात चरणों में मतदान होना है. 19 अप्रैल से पहले चरण की वोटिंग होगी, वहीं गोरखपुर में चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में एक जून को वोट डाले जाएंगे. वहीं 4 जून को चुनाव परिणाम आएंगे. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* कैमरे में कैद हुई सपा उम्मीदवार की चेतावनी : "अगर आपने हमें वोट नहीं दिया तो..."
* Video: जब पिता ओपी राजभर की गलती के लिए बेटे ने BJP कार्यकर्ताओं से मांगी माफी
* सपा ने क्यों बदले यूपी के 9 लोकसभा उम्मीदवार? मेरठ में 2 बार बदले प्रत्याशी