विज्ञापन
This Article is From Sep 07, 2022

लिफ्ट में बच्चे को काटने वाले कुत्ते की मालकिन पर लगा 5,000 रुपये का जुर्माना

जुर्माना जमा न करने पर नगर निगम कुत्ते को जब्त कर लेगा.

लिफ्ट में बच्चे को काटने वाले कुत्ते की मालकिन पर लगा 5,000 रुपये का जुर्माना
गाजियाबाद:

गाजियाबाद नगर निगम ने बिना रजिस्ट्रेशन के कुत्ता पालने पर पहली बार पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. मामला राजनगर एक्सटेंशन की चार्म्स कैसल सोसायटी की लिफ्ट में बच्चे पर पालतू कुत्ते के हमले का है. सोमवार शाम हुई इस घटना का पता चलने पर निगम के पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी ने मंगलवार को कुत्ते की मालिक पूनम चंदोक को जुर्माने का नोटिस जारी किया है. जुर्माना जमा न करने पर निगम कुत्ते को जब्त कर लेगा.

घटना का वायरल हुए वीडियो के आधार पर पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी डॉ. अनुज सिंह ने टीम को सोसायटी में निरीक्षण के लिए भेजा था. टीम को जानकारी मिली कि बच्चे को काटने वाले कुत्ते का पंजीकरण नगर निगम में नहीं कराया गया है. निगम के अधिकारियों का कहना है कि इससे पहले भी कुत्ते का पंजीकरण न कराने पर लोगों को जुर्माने के नोटिस जारी किए गए हैं लेकिन 5 हजार रुपये शुल्क निर्धारित होने के बाद यह पहला नोटिस है.

गाजियाबाद में जारी है पालतू कुत्तों का कहर, अब सातवीं के छात्र पर किया हमला 

शुल्क घटाने पर भी लोग नहीं करा रहे पंजीकरण
दो महीने पहले निगम ने रजिस्ट्रेशन की राशि घटाकर महज 200 रुपये कर दी थी. विलंब शुल्क भी 500 से घटाकर 100 रुपये प्रति माह कर दिया था. इसके बाद भी लोग पालतू कुत्तों का पंजीकरण कराने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे. बगैर पंजीकरण के कुत्ता मिलने पर जुर्माना पांच हजार रुपये है.

कुत्ते के हमले के मामले में केस दर्ज
चार्म्स कैसल सोसायटी की लिफ्ट में बच्चे पर कुत्ते के हमले के मामले में नंदग्राम थाना पुलिस ने मंगलवार को केस दर्ज कर लिया. इसमें पालतू जानवर से दूसरे के जीवन पर संकट आने की संभावना की धारा लगाई गई है. इसमें दोष सिद्ध होने पर अधिकतम छह माह के कारावास की सजा और एक हजार के अर्थदंड का प्रावधान है. जिस बच्चे पर कुत्ते ने हमला किया, उसके पिता जयंका राव ने तहरीर दी है. वह भी सोसायटी के ही निवासी हैं. उन्होंने बताया कि उनका बेटा सोमवार को शाम छह बजे ट्यूशन से वापस आ रहा था. इस बीच लिफ्ट में मालकिन के साथ मौजूद कुत्ते ने बच्चे को काट लिया. बच्चे ने नीचे जाकर उन्हें जानकारी दी. इस संबंध में गार्ड को जानकारी देने के बाद जब महिला को बुलाया गया तो उसने अपनी बेटी और पति को भेज दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे पहले भी कई लोगों को कुत्ता काट चुका है. बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं की गई.

VIDEO : लिफ्ट में कुत्ते ने बच्चे को काटा, दर्द से कराहते देख भी नहीं पसीजा मालकिन का दिल, केस दर्ज

बच्चा चीखता रहा, कुत्ते की मालकिन देखती रही
लिफ्ट में कुत्ते के काटने का  वीडियो वायरल हो रहा है. देखा जा सकता है कि महिला कुत्ते के साथ खड़ी है. तभी कुत्ता बच्चे को काट लेता है. इसके बाद दर्द होने पर बच्चा चीखने लगता है लेकिन महिला देखती रहती है. कुत्ता भौंकता है, महिला उसे चुप कराने की कोशिश भी नहीं करती. लिफ्ट खुलने पर बच्चा बाहर निकलता है. नंदग्राम थाना प्रभारी रमेश सिंह सिद्धू का कहना है कि महिला समेत बाकी कुत्ता पालने वाले लोगों को 15 दिन के अंदर नगर निगम से प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए निर्देश दिए गए है. साथ ही लिफ्ट में किसी भी व्यक्ति के न होने पर ही कुत्ते के साथ आवाजाही करने करने की हिदायत दी गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
निपाह वायरस: जांच में 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, कितना खतरनाक है यह वायरस?
लिफ्ट में बच्चे को काटने वाले कुत्ते की मालकिन पर लगा 5,000 रुपये का जुर्माना
रेलवे की बड़ी लापरवाही!  हरदोई में फैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला
Next Article
रेलवे की बड़ी लापरवाही! हरदोई में फैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com