विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 22, 2023

गाजियाबाद में 5 बाज और एक ईगल के साथ पकड़ा गया पक्षी तस्कर

पीपल फॉर एनिमल संस्था का दावा है कि यह बाज पाकिस्तान के हैं. एनिमल ऑफिसर गौरव गुप्ता के मुताबिक उन्हें यह जानकारी मिली थी पक्षियों की तस्करी की जा रही है.

गाजियाबाद में 5 बाज और एक ईगल के साथ पकड़ा गया पक्षी तस्कर
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने एक पक्षी तस्कर को गिरफ्तार किया है. मेनका गांधी की पीपल फॉर एनिमल संस्था के सहयोग से पुलिस ने पांच बाज और एक ईगल के साथ तस्कर पक्षी तस्कर को गिरफ्तार किया है. दावा किया गया है कि यह बाज पंजाब में पाकिस्तानी इलाके से पकड़े जाते हैं. संस्था की तरफ की तरफ से सवाल उठाया गया है कि 26 जनवरी को लेकर जब यह दावा किया जा रहा है कि इतनी सख्त चेकिंग है उसके बावजूद यह तस्कर पंजाब से लेकर यहां तक कैसे ले पहुंच गया.

पीपल फॉर एनिमल संस्था का दावा है कि यह बाज पाकिस्तान के हैं. एनिमल ऑफिसर गौरव गुप्ता के मुताबिक उन्हें यह जानकारी मिली थी पक्षियों की तस्करी की जा रही है. जिसके बाद जब उन्होंने उस व्यक्ति से संपर्क किया तो उसने पंजाब के एक आदमी का नंबर दिया जो 1 लाख  प्रति बाज देने के लिए तैयार हुआ. जब वो शख्स बाज लेकर यहां आया तो लगातार अपनी लोकेशन बदलता रहा. लेकिन तस्कर को  PFA ने इनको धर दबोचा.

 PFA  का दावा है कि यह जानवर पंजाब में बॉर्डर पर पाकिस्तान से पकड़े जाते हैं और वहां से लाए जाते हैं और उन्होंने सरकारी सुरक्षा एजेंसियों पर सवालिया निशान खड़े कर दिए है. पूरे मामले पर  एसीपी साहिबाबाद गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट पूनम मिश्रा ने कहा है कि इस मामले में PFA ने मदद मांगी थी। इसके बाद यह पकड़ा गया है। बाकी जांच के लिए दूसरी एजेंसियों को बता दिया गया है.
 

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय महिला की मौत की सजा का मामला यमन के राष्‍ट्रपति के पास, हरसंभव सहायता कर रहे : केंद्र सरकार
गाजियाबाद में 5 बाज और एक ईगल के साथ पकड़ा गया पक्षी तस्कर
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Next Article
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;