विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 29, 2023

गौतम अदाणी की दुनिया के 20 सबसे बड़े अमीरों की लिस्ट में वापसी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडाणी की नेटवर्थ बढ़कर 66.7 अरब डॉलर हो गई है. इसके चलते अब वो दुनिया के अमीरों में 19वें स्थान पर आ गए हैं.

Read Time: 3 mins
गौतम अदाणी की दुनिया के 20 सबसे बड़े अमीरों की लिस्ट में वापसी
अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी.
नई दिल्ली:

देश के जाने माने उद्योगपति अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) के संपत्ति में बुधवार को अचानक बड़ा उछाल आया और वो एक बार फिर दुनिया के 20 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. अदाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त बढ़ोतरी के बाद गौतम अदाणी की नेटवर्थ में 6.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. गौतम अदाणी के नेटवर्थ में आए उछाल के पीछे बीते दिनों उनकी कंपनियों के शेयरों में तेजी है.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक गौतम अदाणी की नेटवर्थ 66.7 अरब डॉलर हो गई है. इसके चलते अब गौतम अदाणी 19वें स्थान पर आ गए हैं.

28 नवंबर को अदाणी ग्रुप शेयरों का ओवरऑल मार्केट कैप 1.04 लाख करोड़ रुपये बढ़कर 11.29 लाख करोड़ रुपये हो गया है. जो कि 11 अप्रैल 2022 के बाद एक दिन में सबसे बड़ा उछाल था.

Add image caption here

Source: Bloomberg Billionaires Index

हिंडनबर्ग रिपोर्ट (Hindenburg Report) में किए गए खुलासे पर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट को सत्‍य बयान के तौर पर नहीं मान सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सत्‍यता परखने का कोई साधन नहीं है, इसलिए कोर्ट ने SEBI से इस मामले की जांच करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी से अदाणी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी.

CJI DY चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा था कि हमें हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आरोपों को सच मानने की जरूरत नहीं, क्योंकि वो हमारे सामने नहीं हैं. हमने इसकी जांच SEBI को सौंपी थी.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बाद गौतम अदाणी दूसरे सबसे अमीर भारतीय हैं. टेस्ला के CEO एलन मस्क 228 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने हुए हैं. इसके बाद अमेजॉन के जेफ बेजोस 171 बिलियन डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर और LVMH के CEO बर्नार्ड अरनॉल्ट 167 बिलियन डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर है.

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चंपई सोरेन ने दिया झारखंड CM पद से इस्तीफा, हेमंत सोरेन फिर संभालेंगे कुर्सी
गौतम अदाणी की दुनिया के 20 सबसे बड़े अमीरों की लिस्ट में वापसी
आबकारी घोटाला : के कविता की जमानत अर्जी पर सोमवार को फैसला सुनाएगा दिल्‍ली हाईकोर्ट
Next Article
आबकारी घोटाला : के कविता की जमानत अर्जी पर सोमवार को फैसला सुनाएगा दिल्‍ली हाईकोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;