भ्रष्टाचार से जंग, फ्री बिजली का वादा पूरा किया : 'साड्डा पंजाब' कॉन्क्लेव में बोले CM भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने 'साड्डा पंजाब' कॉन्क्लेव में अपनी सरकार के अब तक के कार्यकाल पर खुलकर बात करते हुए कहा कि हमने भ्रष्टाचार से जंग की, फ्री बिजली जैसे कई वादों को पूरा किया, इसी के साथ कर्ज भी नहीं बढ़ने दिया.

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सरकार बनाकर इस बार सभी को हैरत में डाल दिया था. अब पंजाब में आप की सरकार बने कई महीने हो चुके हैं. आज राज्य के सीएम भगवंत मान ने 'साड्डा पंजाब' कॉन्क्लेव में अपनी सरकार के अब तक के कार्यकाल पर खुलकर बात कर रहे हैं. एनडीटीवी से बात करते हुए पंजाब सीएम ने कहा कि हमने भ्रष्टाचार से जंग, फ्री बिजली जैसे कई वादों को पूरा किया, इसी के साथ कर्ज भी नहीं बढ़ने दिया.

पंजाब सीएम भगवंत ने कहा कि हमने अपने दो प्लांट्स के जरिए 83 प्रतिशत बिजली ज्यादा पैदा की, साथ ही लोगों को मुफ्त बिजली देने का वादा पूरा किया. वहीं विधायकों को मिलने वाली अलग-अलग पेंशन को खत्म कर, एक पेंशन को लागू किया गया. हमने मूंग की दाल पर एमएसपी दी, यहां तक कि जो सरकारी दफ्तरों में मुख्यमंत्री की तस्वीर लगी रहती थी, उसे रिवाज को भी खत्म कर दिया है.

भगवंत मान ने इस दौरान फ्री रेवड़ी वाले बयान पर बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 15 लाख वाला जुमला किसने दिया. हम तो गारंटी देते हैं. हमने कई गैंगस्टर पकड़े हैं, साथ ही गैंगस्टर कल्चर को खत्म किया है. ऐसे में विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है. राज्य में कानून-व्यवस्था भी पूरी तरह से काबू में है. सरकार पंजाब पुलिस एजेंसी के साथ मिलकर काम करती है और पुलिस बढ़िया काम कर रही है. हमारी पंजाब पुलिस बेस्ट है.

पंजाब सरकार की उपलब्धियों के बारे में भगवंत मान ने कहा कि राज्य में ड्रग्स स्मगलरों पर सख्ती की गई, रेत खनन को बंद किया जिससे लोगों को पहले से कम दाम पर सस्ता रेता मिलेगा. रोजगार के मुद्दे पर फोकस कर पुलिस भर्तियां निकाली गई. अपराधी को गिरफ्तार कर सख्त सजा भी देते हैं. वहीं 9000 से ज्यादा वन भूमि पर अवैध कब्जा कटा, हम उद्योग ला रहे हैं और इससे रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं.

इसी के साथ बेअदबी मामले का सच उजागर करने की भी बात की. साथ ही ये भी कहा कि ऐसे मामलों में सख्त सजा होनी चाहिए. भगवंत मान ने कहा कि अगर रोजगार बढ़ेंगे तो उससे ड्रग्स के कारोबार पर भी लगाम लगेगी. साथ ही वन पेंशन स्कीम को कैबिनेट में पास किया. इसी के साथ मूसे वाला मर्डर में गोल्डी बरार को लेकर पंजाब अमेरिका के संपर्क में भी है, जिसके बारे में और वक्त पर मालूम हो जाएगा.

पंजाब में अब पहले के मुकाबले ज्यादा उद्योगपित आ रहे हैं. पराली के मुद्दे पर बात करते हुए पंजाब सीएम ने कहा कि केंद्र उनका सहयोग नहीं कर रहा है. यहां तक की जीएसटी का पैसा अभी तक रोका हुआ है.

ये भी पढ़ें :  दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में बढ़ने लगी ठंड, जानें बाकी जगहों पर कैसा रहेगा मौसम?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दावा- 2024 के अंत तक अमेरिकी सड़कों जैसी हो जाएंगी देश की सड़कें