विज्ञापन
Story ProgressBack

intel India के पूर्व चीफ अवतार सैनी सुबह चला रहे थे साइकिल, टैक्सी की टक्कर से हुई मौत

इंटेल इंडिया के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी मुंबई के चेंबूर इलाके में अकेले रहते थे. उनकी पत्नी की मौत तीन साल पहले हो गई थी और उनके बेटे और बेटी अमेरिका में रहते हैं. सैनी अगले महीने अपने बच्चों से मिलने वाले थे, लेकिन उससे पहले वह सड़क हादसे (Mumbai Road Accident) का शिकार हो गए.

Read Time: 3 mins
intel India के पूर्व चीफ अवतार सैनी सुबह चला रहे थे साइकिल, टैक्सी की टक्कर से हुई मौत
इंटेल इंडिया के पूर्व प्रमुख की टैक्सी की टक्कर में मौत.
नई दिल्ली:

नवी मुंबई में एक कैब की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई. मृतक शख्स इंटेल इंडिया (Intel India)  के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी थे. अवतार सैनी वही शख्स थे, जिन्होंने पेंटियम प्रोसेसर के डिजाइन को लीड किया था. पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह नवी मुंबई में एक तेज रफ्तार कार ने उनकी साइकिल को टक्कर (Mumbai Accident) मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई. बुधवार सुबह करीब 5 बजकर 50 मिनट पर वह नेरुल इलाके में पाम बीच रोड पर साइकिलिंग कर रहे थे. अन्य साइकिल चालकों के साथ वह अपनी साइकिल चला रहे थे, तभी पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार टैक्सी ने अवतार सैनी की साइकिल को टक्कर मार दी. इस घटना के बाद आरोपी टैक्सी चालक ने वहां से भागने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र : विदेशी मुद्रा बदलने के बहाने शख्स से 60 हजार रुपये की ठगी, 7 लोग गिरफ्तार

टैक्सी चालक ने साइकिल को मारी जोरदार टक्कर

वहीं साइकिल कार में फंसने की वजह से अवतार सैनी कुछ दूरी तक घिसटते टले गए, ये जानकारी अवतार सैनी के अन्य साइकिल चालक दोस्तों ने दी. हालांकि घटना के समय उन्होंने हेलमेट पहना हुआ था, लेकिन फिर भी उन्हें गंभीर चोट लग गई. घायल हालत में उनको नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं इस घटना के बाद आरपी टैक्सी चालक को साइकिल सवारों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने और लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है.

अवतार सैनी की मौत पर इंटेल ने जताया दुख

इंटेल इंडिया के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी मुंबई के चेंबूर इलाके में अकेले रहते थे. उनकी पत्नी की मौत तीन साल पहले हो गई थी और उनके बेटे और बेटी अमेरिका में रहते हैं. सैनी अगले महीने अपने बच्चों से मिलने वाले थे. अवतार सैनी की मौत पर इंटेल इंडिया के अध्यक्ष गोकुल वी सुब्रमण्यम ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि इंटेल उनका योगदान हमेशा याद रखेगा. उन्होंने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में लिखा, "हमें पूर्व कंट्री मैनेजर और इंटेल साउथ एशिया के निदेशक अवतार सैनी के निधन पर गहरा दुख हुआ. अवतार ने भारत में इंटेल आर एंड डी सेंटर की स्थापना में अहम भूमिका निभाई. इंटेल, अवतार को एक प्रोलिफिक इनवेंटर और शानदार लीडर और वेल्यूएवल मैनेजर के रूप में हमेशा याद रखेगा. 

अवतार सैनी 1982 से 2004 तक इंटेल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट रहे. इस दौरान उन्होंने इंटेल 386, इंटेल 486 और पॉपुलर पेंटियम प्रोसेसर समेत कई प्रोसेसर डिजाइन करने में मदद की. 

ये भी पढ़ें-दिल्ली : 5 दिन से लापता युवती का मिला शव, हत्या के बाद दोस्त ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान - पुलिस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
intel India के पूर्व चीफ अवतार सैनी सुबह चला रहे थे साइकिल, टैक्सी की टक्कर से हुई मौत
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;