विज्ञापन
Story ProgressBack

सलमान के आवास के बाहर गोलीबारी: लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई को 'वांछित आरोपी' घोषित किया गया

सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ पर 14 अप्रैल की सुबह दो मोटरसाइकिल सवार लोगों द्वारा गोलीबारी करने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी.

Read Time: 2 mins
सलमान के आवास के बाहर गोलीबारी: लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई को 'वांछित आरोपी' घोषित किया गया
मुंबई:

मुंबई पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना मामले में 'वांछित आरोपी' घोषित किया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में मामले में गिरफ्तार विक्की गुप्ता और सागर पाल को कथित तौर पर बिश्नोई बंधुओं से निर्देश मिल रहे थे.

अधिकारी ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई एक अन्य मामले में गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल में बंद है, लेकिन माना जाता है कि उसका भाई कनाडा या अमेरिका में है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस जल्द ही लॉरेंस की हिरासत मांग सकती है.

अधिकारी ने यह भी बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस की अपराध शाखा ने भारतीय दंड संहिता की धारा 506(2) (मौत या गंभीर चोट पहुंचाने की धमकी के साथ आपराधिक धमकी) और 201 (सबूतों को गायब करना या अपराधी को बचाने के लिए गलत जानकारी देना) प्राथमिकी में जोड़ी है.

सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट' पर 14 अप्रैल की सुबह दो मोटरसाइकिल सवार लोगों द्वारा गोलीबारी करने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी.

पुलिस ने 16 अप्रैल को गुप्ता और पाल को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने दावा किया कि जब गुप्ता मोटरसाइकिल चला रहा था तो पाल ने कथित तौर पर गोलियां चलाईं. घटना के बाद हमले की जिम्मेदारी लेते हुए अनमोल बिश्नोई के नाम से बनाया गया एक फेसबुक पोस्ट सामने आया.

अधिकारी ने कहा, जिस 'आईपी' पते से पोस्ट अपलोड किया गया था, वह पुर्तगाल का पाया गया. गौरतलब है कि इसे गोलीबारी की घटना से तीन घंटे पहले अपलोड किया गया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनमोल के नाम का फेसबुक अकाउंट एक विदेशी मोबाइल नंबर का उपयोग करके बनाया गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डूब रहा असम, उत्तराखंड में रेड तो दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट, कुदरत का ये कैसा रौद्र रूप
सलमान के आवास के बाहर गोलीबारी: लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई को 'वांछित आरोपी' घोषित किया गया
1958 से आज तक डूब रहा दिल्ली का 'मिंटो', जानें मॉनसून पर मजाक बन गए ब्रिज की कहानी
Next Article
1958 से आज तक डूब रहा दिल्ली का 'मिंटो', जानें मॉनसून पर मजाक बन गए ब्रिज की कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;