फरीदाबाद में लिथियम बैटरी सेल निर्माण की फैक्ट्री में आग लगने से तीन कर्मचारियों की मौत

फरीदाबाद के सेक्टर 37 में स्थित फैक्ट्री में आग लगी, तेजी से फैली आग पर नहीं पाया जा सका काबू , आग बुझाते-बुझाते फैक्ट्री हो गई जलकर खाक

फरीदाबाद में लिथियम बैटरी सेल निर्माण की फैक्ट्री में आग लगने से तीन कर्मचारियों की मौत

फरीदाबाद में बैटरी के सेल बनाने की फैक्ट्री में आग लगने से तीन कर्मचारियों की मौत हो गई.

नई दिल्ली:

फरीदाबाद में आज सुबह सेक्टर 37 स्थित लिथियम बैटरी के चार्जिंग सेल बनाने की एक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. इससे फैक्ट्री में काम करने वाले तीन कर्मचारियों की मृत्यु हो गई. पुलिस ने शवों को बीके अस्पताल भेज दिया है. पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि आज सुबह करीब 11:00 बजे ईआरवी टीम को सूचना मिली थी कि सेक्टर 37 एरिया में फैक्ट्री में आग लग गई है. 

सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने वहां पर मौजूद लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर दूर हटाया. फायर ब्रिगेड को भी मौके पर बुलाया गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश की परंतु फैक्ट्री में आग बहुत ज्यादा फैल चुकी थी जिसे बुझाते-बुझाते फैक्ट्री जल गई. 

आग बुझने के बाद पुलिस टीम फैक्ट्री के अंदर गई जहां पर उसे तीन व्यक्तियों के शव प्राप्त हुए. उनकी पहचान दिल्ली के लाल कुआं के रहने वाले सतवीर, सुनील तथा अंकित के रूप में हुई. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल पहुंचा दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस जांच में सामने आया कि इस फैक्ट्री में गाड़ियों की लिथियम बैटरी के सेल बनते थे. फैक्ट्री के मालिक का नाम अजय है. पुलिस मामले में जांच कर रही है. मृतकों के परिजनों की शिकायत के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.