विज्ञापन

युवाओं को इंटर्नशिप कैसे दिलाएंगे? बजट के बाद NDTV से सबसे बड़े इंटरव्यू में वित्त मंत्री ने क्लियर कर दी पूरी बात

वित्त मंत्री ने कहा कि इस बजट में खासकर युवाओं के लिए पूरा पैकेज है. उनमें से एक इंटर्नशिप है, जो देश की टॉप 500 कंपनियों में दी जाएगी.

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में हाल ही में संसद में पेश किए गए बजट को लेकर खास बातचीत की. उन्होंने राज्यों को अलॉट किए गए बजट और योजनाओं से लेकर किसानों और छात्रों को दिए जाने वाले इंटर्नशिप को लेकर विस्तार से जानकारी दी. वित्त मंत्री ने कहा कि इस बजट में खासकर युवाओं के लिए पूरा पैकेज है. उनमें से एक इंटर्नशिप है, जो देश की टॉप 500 कंपनियों में दी जाएगी.

वित्त मंत्री ने कहा कि राज्यों के अंतर्गत आने वाले आईटीआई संस्थानों में पिछले 3-4 सालों से बहुत ज्यादा इन्वेस्ट नहीं किया गया है, ना ही उन्हें अपग्रेड करने, ट्रेंड शिक्षक, ट्रेनिंग मॉड्यूल और  कंटेंट ऑफ द कोर्स को लेकर ज्यादा प्रयास हुए हैं. हम राज्य सरकारों के साथ काम कर रहे हैं और उन्हें इसे बेहतर करने के लिए उपकरण मुहैया करवा रहे हैं.
Latest and Breaking News on NDTV

निर्मला सीतारमन ने एनडीटीवी से कहा कि सरकार युवाओं को इंडस्ट्री 4.0 के लिए तैयार करेगी. युवा सिर्फ लेथ मशीन पर ही नहीं बल्कि कई तरह के काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि हम युवाओं को डिजिटल होती दुनिया के मुताबिक तैयार करेंगे. उन्हें कौशल देंगे ताकि वो उद्योंगे को लिए तैयार हों. रोबोटिक्स की दुनिया, वर्ल्ड ऑफ वेब और एआई जैसी तकनीक के साथ वो कैसे काम करें, हम उस तरफ भी कोशिस कर रहे हैं.
Latest and Breaking News on NDTV

वित्त मंत्री ने कहा कि हम युवाओं को इंटर्नशिप योजना के तहत तैयार करेंगे और जॉब के दौरान इस बात की भी निगरानी करेंगे कि कंपनियां इन्हें इंटर्नशिप के बाद निकालने की कोशिश ना करे. इन सबको लेकर हमने कई कंपनियों से बात भी की है और सभी की सहमति के बाद इसे लेकर आए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी
युवाओं को इंटर्नशिप कैसे दिलाएंगे? बजट के बाद NDTV से सबसे बड़े इंटरव्यू में वित्त मंत्री ने क्लियर कर दी पूरी बात
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Next Article
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com