विज्ञापन

बाड़मेर में फाइटर जेट मिग-29 क्रैश , देखें हादसे का खौफनाक वीडियो

MiG-29 Crash: मिग 29 उतरलाई एयरबेस से सोमवार रात को नियमित परीक्षण के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन बड़ी तकनीकी खामी के कारण क्रैश हो गया. अब इस घटना का खौफनाक वीडियो सामने आया है.

बाड़मेर में फाइटर जेट मिग-29 क्रैश , देखें हादसे का खौफनाक वीडियो
मिग-29 लड़ाकू विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण क्रैश
बाड़मेर:

राजस्थान के बाड़मेर जिले में सोमवार रात भारतीय वायुसेना का एक मिग-29 लड़ाकू (MiG-29 Crash) विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण क्रैश हो गया. हालांकि, पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. सोशल मीडिया पर हादसे से जुड़ा खौफनाक वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि फाइटर जेट मिग-29 के क्रैश होने के बाद खतरनाक तरीके से आग की लपटें उठ रही है. फाइटर प्लेन में भयानक आग लगी हुई थी. पुलिस ने मौके पर फायर ब्रिगेड को बुलाया और फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद फाइटर प्लेन में लगी आग पर काबू पाया.

वायुसेना ने पोस्ट में कहा कि बाड़मेर सेक्टर में नियमित रात्रि प्रशिक्षण मिशन के दौरान मिग-29 में  गंभीर तकनीकी गड़बड़ी आ गई, जिसके चलते पायलट को विमान से बाहर निकलना पड़ा. पायलट सुरक्षित है और जानमाल की क्षति की सूचना नहीं है. जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

जानकारी ये भी है कि विमान जहां पर क्रैश होकर गिरा, वहां से कुछ ही दूरी पर गांव और ऑयल फील्ड स्थित है. गनीमत यह रही कि प्लेन फाइटर जेट आबादी वाले इलाके और ऑयल फील्ड से दूर गिरा. इसके चलते बड़ा हादसा टल गया. पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र मीणा ने बताया कि यह घटना आबादी वाले इलाके से दूर हुई. उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है.

बता दें कि राजस्थान के जैसलमेर और बाड़मेर में फाइटर प्लेन क्रैश होने का ये पहला मामला नहीं है. यहां भारत और पाकिस्तान का सीमा है. हाल में भारतीय सेना का एक विमान क्रैश हो गया था .मिग-21 विमान क्रैश होकर रिहायशी इलाके में जा गिरा था, जिसमें 3 महिलाओं की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें:- 
बाड़मेर में 'बम' बन आबादी पर गिरता प्लेन, जानें कैसे आखिरी सेकंड में लिए पायलट के फैसले ने बचा लिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एलसीए तेजस मार्क-2 अगले साल भर सकता है पहली उड़ान तो 'एमका' को 2040 तक बेड़े में शामिल करने का लक्ष्‍य 
बाड़मेर में फाइटर जेट मिग-29 क्रैश , देखें हादसे का खौफनाक वीडियो
जेल से जमानत पर रिहा हुए इंजीनियर रशीद, जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए करेंगे प्रचार
Next Article
जेल से जमानत पर रिहा हुए इंजीनियर रशीद, जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए करेंगे प्रचार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com