यूपी में बेखौफ खनन माफिया, बैरिकेडिंग तोड़ निकाले 13 ट्रैक्टर, तमाशा देखते रहे गए टोल कर्मचारी... देखें VIDEO

इस दौरान टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मचारियों ने लाठी मारकर तेज रफ्तार से आ रहे ट्रैक्टरों को रोकने की कोशिश भी की. लेकिन नाकाम रहे.

खास बातें

  • ट्रैक्टर स्थानीय रेत माफिया से जुड़े हुए हैं
  • ट्रैक्टरों ने तोड़ी बैरिकेडिंग
  • कर्मचारियों ने की रोकने की कोशिश
आगरा:

उत्तर प्रदेश में खनन माफियाओं के मन में पुलिस का जरा भी खौफ़ नहीं हैं. हाल ही में हुई एक घटना ने इस बात को साबित कर दिया है. दरअसल आगरा के एक टोल बूथ पर लगे बैरियर को तोड़ते हुए 13 ट्रैक्टर बेखौफ वहां से गुजरे. ये घटना देर रात की है जो कि CCTV कैमरे में कैद हो गई है. 53 सेकेंड के इस वीडियो में 13 ट्रैक्टरों को टोल प्लाजा से तेज रफ्तार से गुजरते देखा जा सकता है. वहीं टोल प्लाज पर काम कर रहे लोगों ने इन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन इसमें नाकाम रहे. संभावना है की ट्रैक्टर स्थानीय रेत माफिया से जुड़े हुए हैं. जो इसमें रेत लाद कर लेकर जा रहे थे.

ये भी पढ़ें-  केरल में आवारा कुत्तों के बढ़ते खतरे को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करेगा SC

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे रेत से लदा एक ट्रैक्टर टोल बूथ पर लगे बैरियर को तोड़ते हुए तेज गति में आगे निकल गया. इससे पहले वहां मौजूद कर्मचारी कुछ समझ पाते, इतनी ही देर में एक ओर ट्रैक्टर वहां से गुजर गया. इस तरह से देखते ही देखते 13 ट्रैक्टर टोल प्लाजा से एक के बाद एक निकलने लगे. टोल प्लाजा कर्मचारियों ने लाठी मारकर ट्रैक्टरों को रोकने की कोशिश भी की. लेकिन उसमें नाकाम रहे.

वहीं टोल प्लाजा पर खनन माफ़ियाओं के आतंक के बाद आगरा पुलिस हरकत में आई. खनन माफ़ियाओं के खिलाफ धारा 427,147, 148, 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 52 सेकंड के वीडियो को ट्वीट कर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान के चंबल जैतपुर घाट से अवैध बालू का उत्तर प्रदेश के सैया क्षेत्र से परिवहन किया जाता है. 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आगरा एसएसपी के आदेश के बाद दो टीम राजस्थान में लगातार खनन माफियाओं के ठिकाने पर दबिश दे रही हैं.