आंदोलन की दूसरी वर्षगांठ पर राजभवन मार्च करेंगे किसान, SKM ने किया ऐलान

किसान आंदोलन की याद में 26 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से देश भर में राजभवन मार्च का आयोजन किया जाएगा. मंगलवार को SKM की संयोजन समिति एवं ड्राफ्टिंग कमेटी की ऑनलाइन बैठक संपन्न हुई.

आंदोलन की दूसरी वर्षगांठ पर राजभवन मार्च करेंगे किसान, SKM ने किया ऐलान

किसान नेता दर्शन पाल सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन की याद में 26 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से देश भर में राजभवन मार्च का आयोजन किया जाएगा. मंगलवार को SKM की संयोजन समिति एवं ड्राफ्टिंग कमेटी की ऑनलाइन बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर सभी राज्यों की राजधानियों में किसानों का राजभवन मार्च करने का निर्णय लिया गया.किसान नेताओं ने बताया कि विभिन्न राज्यों में राजभवन मार्च की तैयारियां जारी है तथा सभी राज्यों में किसान संगठनों की  तैयारी बैठकें की जा रही हैं.

किसान नेता डॉ दर्शन पाल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि राजभवन मार्च की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए 14 नवंबर को दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा से जुडे सभी संघटनो की मीटिंग आयोजित की जाएगी. जिसमें राज्यपाल को दिए जाने वाले ज्ञापन के मुद्दों को भी अंतिम रूप दिया जाएगा.संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े सभी किसान संगठनों द्वारा 14 नवंबर की  बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा के कार्य-दिशा निर्देशिका को भी अंतिम रूप दिया जाएगा. जिस पर संयोजन समिति एवं ड्राफ्टिंग कमिटी के सदस्यों के बीच चर्चा जारी है. इस ड्राफ्ट  को जनरल बॉडी की बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा.

बैठक में वन संरक्षण कानून में केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे संशोधनों की निंदा की गई तथा इसके खिलाफ देशभर के आदिवासी संगठनों द्वारा किए जा रहे संघर्ष के साथ 15 नवंबर यह शहीद बिरसा मुंडा की जयंती दिन पर एकजुटता प्रदर्शित करने का भी निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तमिलनाडु : कोयंबटूर कार ब्लास्ट केस में 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार