राजस्थान को बड़ा औद्योगिक केंद्र बनाने के लिए सभी मिलकर करें काम : राज्यपाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में ‘श्रमेव जयते’ तथा ‘सत्यमेव जयते’ को समान महत्व देते हुए कार्य किया जा रहा है.

राजस्थान को बड़ा औद्योगिक केंद्र बनाने के लिए सभी मिलकर करें काम : राज्यपाल

(फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य को बड़ा औद्योगिक केंद्र बनाने का आह्वान करते हुए शनिवार को कहा कि औद्योगिक एवं सेवा क्षेत्र के प्रभावी विकास के साथ वहां कार्यरत कार्मिकों के कुशल प्रबंधन और वैश्विक जरूरतों के अनुरूप बेहतर कामकाजी हालात के निर्माण पर भी ध्यान देना होगा.

मिश्र ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उद्योग और सेवा क्षेत्र के अंतर्गत राजस्थान के सर्वांगीण विकास के लिए सभी को मिलकर कार्य करने पर जोर दिया. उन्होंने उद्योगों एवं सेवा क्षेत्र द्वारा सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के लिए भी प्रतिबद्ध रहकर कार्य करने का आह्वान किया.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में ‘श्रमेव जयते' तथा ‘सत्यमेव जयते' को समान महत्व देते हुए कार्य किया जा रहा है. उन्होंने देश के श्रम कल्याण कानूनों की चर्चा करते हुए कहा कि इनका उद्देध्य यही है कि उद्योग या सेवा क्षेत्र में काम करने वाले प्रोत्साहित रहें और वे उत्पादन वृद्धि के साथ गुणवत्तापूर्ण कार्य करें.

राज्य की उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए राज्य में चलाई जा रही विभिन्न प्रोत्साहन योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार राजस्थान को औद्योगिक विकास और निवेश में देश का अग्रणी राज्य बनाने की कोशिश में जुटी है.

उन्होंने उद्योगों को दी जाने वाली सुविधाओं के साथ प्रदत्त छूट का लाभ लेकर लघु, वृहद और मध्यम उद्योगों के आधिकारिक विकास का आह्वान किया.

'द एम्प्लॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान' के स्थापना दिवस कार्यक्रम में मिश्र ने 'सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता पुरस्कार' के अलावा उत्कृष्ट औद्योगिक उत्पादन, श्रमिक संबंधों और सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले संगठनों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें - 
-- दिल्ली में गांधी परिवार के साथ 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए अभिनेता कमल हासन
-- "जो प्यार इनसे मिला है, वही...": राहुल ने सोनिया गांधी के साथ फोटो शेयर कर कहा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)