" यहां तक की चाणक्य को भी...": यूपी बोर्ड टॉपर प्राची निगम ने ट्रोल्स को दिया करारा जवाब

हाई स्कूल टॉपर प्राची इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आगे जाना चाहती हैं. उन्होंने सफलता का श्रेय माता पिता और गुरुजनों को दिया है. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन नियम से पढ़ाई की.

"ट्रोलिंग से मेरे को कोई फर्क नहीं पड़ता": यूपी बोर्ड टॉपर प्राची निगम

नई दिल्ली:

UP Board Topper Prachi Nigam: इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा में 98.5 फीसदी अंक हासिल कर टॉप करने वाली प्राची निगम (Prachi Nigam) ने उन लोगों को जवाब दिया है, जो उनके चेहरे के बालों को लेकर उन्हें ट्रोल कर रहे थे. प्राची निगम ने कहा ''जब मैंने देखा कि लोग मुझे ट्रोल कर रहे हैं तो मुझे ज्यादा परेशानी नहीं हुई, मेरे अंक मायने रखते हैं, मेरे चेहरे के बाल नहीं.'' प्राची ने उन लोगों का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उनका समर्थन किया. उन्होंने कहा, "जब यूपी बोर्ड परीक्षा टॉपर के रूप में मेरी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की गई, तो कुछ लोगों ने मुझे ट्रोल किया. उस समय, ऐसे लोग भी थे जिन्होंने मेरा समर्थन किया. मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं."

प्राची ने कहा, जिनको चेहरे पर मेरे बाल अजीब लग रहे हैं, वे ट्रोलिंग जारी रख सकते हैं, इससे मेरे को कोई फर्क नहीं पड़ता. यहां तक कि चाण्यक्य को भी उनके रूप-रंग के लिए ट्रोल किया गया था, लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं पड़ा."

यूपी टॉपर बनी सीतापुर की बेटी प्राची निगम से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने फोन पर बातकर उन्हें बधाई दी. प्रियंका गांधी ने फोन पर बात करते हुए प्राची निगम से कहा की तुम्हें घबराना नहीं है, जो लोग तुम्हारी आलोचना कर रहे हैं, उन्हें आगे इससे अच्छा मुकाम हासिल कर मुंहतोड़ जवाब देना है.

प्राची निगम सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, महमूदाबाद की छात्रा हैं. हाईस्कूल टॉपर प्राची इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आगे जाना चाहती हैं. उन्होंने सफलता का श्रेय माता पिता और गुरुजनों को दिया है. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन नियम से पढ़ाई की.

ये भी पढ़ें- 17 साल से फरार गुरुग्राम में अपने सहकर्मी की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार : पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : 'Sharad Pawar और Uddhav Thackeray के प्रति सहानभूति है'...: छगन भुजबल