विज्ञापन
Story ProgressBack

यूपी की टॉपर बिटिया ने फिर 'टॉप' कर लिया!, 'लुक्स' का आपका यह मंत्र प्रेरणा है प्राची

प्राची निगम (Topper Prachi Nigam) ने बता दिया कि किसी के कहने पर खुद को बदलने की कोई जरूरत नहीं है. आप जैसे हैं वैसे ही रहिए, क्यों कि चेहरे की खूबसूरती से ज्यादा मायने रखती है व्यक्तित्व की खूबसूरती. दरअसल लाख ट्रोलिंग के बाद भी प्राची के कॉन्फिडेंस टस से मस नहीं हुआ, जो तारीफ-ए-काबिल है.

Read Time: 5 mins
यूपी की टॉपर बिटिया ने फिर 'टॉप' कर लिया!, 'लुक्स' का आपका यह मंत्र प्रेरणा है प्राची
टॉपर प्राची निगम का मेकओवर.
सीतापुर, यूपी:

 प्राची निगम तो आप सभी को याद ही होंगी, जिन्होंने 10वीं की परीक्षा में 98 प्रतिशत मार्क्स लाकर न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश का नाम रोशन कर दिया. लेकिन टॉपर होने के बाद भी प्राची (Topper Prachi Nigam) को उनको उनकी मेहनत और कामयाबी के लिए तारीफें मिलने से ज्यादा अपने लुक्स की वजह से जमकर ट्रोलिंग झेलनी पड़ी. दरअसल प्राची के चेहरे पर नॉर्मल से ज्यादा बाल होने की वजह से सोशल मीडिया पर वह अपने शानदार मार्क्स से ज्यादा लुक्स को लेकर चर्चा में रहीं.

लेकिन अब प्राची निगम का मेकओवर (Prachi Nigam Makeover) हो गया है. उनका मेकओवर किया है इंफ्लुएंसर और म्यूजिशियन अनीश भगत ने. लेकिन खास बात यह है कि इस मेकओवर के बाद भी प्राची बिल्कुल भी नहीं बदलीं. वह बिल्कुल वैसी ही दिख रही हैं, जैसी कि वह पहले दिखती थीं. हालांकि प्राची ने एक दिल छू लेने वाला मैसेज शेयर कर न्यू जनरेशन को एक सलाह जरूर दी है. 

टॉपर प्राची निगम का मेकओवर!

आजकल की जनरेशन जो कि लुक्स के पीछे भागती है, उनको लगता है कि आप जैसे दिखते हैं, बस वही सबकुछ है, लेकिन टॉपर प्राची ऐसा नहीं मानती हैं. उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे अब लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

अनीश भगत ने प्राची के साथ एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें प्राची ने कहा, "मैं वैसी ही दिख रही हूं."  इसके साथ ही उन्होंने लड़कियों को एक प्यारा सा मैसेज देते हुए कहा, "डियर वुमन, आप उस चीज को ठीक करने की कोशिश मत करिए, जो कभी खराब हुई ही नहीं."

अनीश भगत ने प्राची के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा," यह उन सभी लोगों के लिए है जो असुरक्षा से भरे हुए हैं और चमकने का इंतजार कर रहे हैं. आप सभी खुद से थोड़ा बेहतर व्यवहार करने के हकदार हैं. खुद पर ज़्यादा कठोर मत बनो." 

मेकओवर के बाद कैसी दिख रहीं प्राची निगम?

बता दें कि शेयर किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि अनीश भगत सबसे पहले प्राची के घर महमूदाबाद पहुंचे. उन्होंने एक फूलों का बुके देकर प्राची निगम का स्वागत किया और फिर उन्होंने कहा कि आज मैं आपको ग्लो-अप दूंगा, जिसे पूरा देश देखेगा. जिसके बाद प्राची को वीडियो में बाल बनाते, परफ्यूम, मस्कारा और नेलपेंट लगाते दिखाया गया. जिसके बाद लोग प्राची निगम को बदले हुए रूप के साथ देखने का इंतजार कर ही रहे थे कि अचानक प्राची अपने चेहरे पर हाथ रखकर सामने आईं. जैसे ही उन्होंने अपने चेहरे से हाथ हटाया, सभी हैरान रह गए. क्यों कि कुछ भी नहीं बदा था. प्राची बिल्कुल वैसी ही दिथ रही थीं जैसी पहले थीं. 

Latest and Breaking News on NDTV

टॉपर प्राची निगम का दिल छू लेने वाला मैसेज

खास बात यह है कि उनके मेकओवर का इंतजार कर रहे लोगों को उन्होंने एक दिल छू लेने वाली सलाह दकर एक ही पल में न जाने कितनों को अपना मुरीद बना लिया. प्राची निगम ने बता दिया कि किसी के कहने पर खुद को बदलने की कोई जरूरत नहीं है. आप जैसे हैं वैसे ही रहिए, क्यों कि चेहरे की खूबसूरती से ज्यादा मायने रखती है व्यक्तित्व की खूबसूरती. दरअसल लाख ट्रोलिंग के बाद भी प्राची के कॉन्फिडेंस में जरा सा भी अंतर नहीं दिखा, जो कि तारीफ-ए-काबिल है. लोग भले ही मानते हों कि दसवीं की टॉपर प्राची को मेकओवर की जरूरत है, लेकिन खुद प्राची को ऐसा नहीं लगता है. 

लुक्स की वजह से प्राची निगम को किया गया ट्रोल

प्राची ने महिलाओं को एक शानदार मैसेज देते हुए कहा कि उस चीज को बदलने की कोशिश ही मत करिए, जो कभी बिगड़ी ही नहीं. प्राची नगम की इस सोच को लोग जमकर सलाम कर रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. इससे एक बात तो साफ है कि बॉडी के मेकओवर से ज्यादा दिमाग के मेकओवर की जरूरत होनी चाहिए. प्राची निगम के इस मेकओवर वीडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. जो लोग पहले प्राची को उनके लुक्स के लिए ट्रोल कर रहे थे, वही अब उनको खूबसूरत बता रहे हैं और उनके मैसेज की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

कौन हैं प्राची निगम?

  • प्राची निगम उत्तर प्रदेश के सीतापुर की रहने वाली हैं. उन्होंने दसवीं के एग्जाम में यूपी टॉप पर सबको गर्वित कर दिया. 
  • प्राची ने इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा में 98.5 फीसदी मार्क्स हासिल किए हैं. 
  • प्राची सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, महमूदाबाद की स्टूडेंट हैं. 
  • 10वीं की टॉपर प्राची ने अपनी सफलता का श्रेय उन्होंनो अरने पेरेंट्स और टीचर्स को दिया. वह इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं.
  • प्राची ने ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए कहा था कि जिनको चेहरे पर मेरे बाल अजीब लग रहे हैं, वे ट्रोलिंग जारी रख सकते हैं, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

ये भी पढ़ें- " यहां तक की चाणक्य को भी...": यूपी बोर्ड टॉपर प्राची निगम ने ट्रोल्स को दिया करारा जवाब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बकरीद से पहले बकरों की चोरी! 2 लाख कीमत के 6 पर कर दिया हाथ साफ
यूपी की टॉपर बिटिया ने फिर 'टॉप' कर लिया!, 'लुक्स' का आपका यह मंत्र प्रेरणा है प्राची
पुराने हाथों में ही 4 पावरफुल मंत्रालय, चौहान-नड्डा-खट्टर कोर टीम में, जानें मोदी ने कैसे सजाई अपनी पूरी टीम
Next Article
पुराने हाथों में ही 4 पावरफुल मंत्रालय, चौहान-नड्डा-खट्टर कोर टीम में, जानें मोदी ने कैसे सजाई अपनी पूरी टीम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;