विज्ञापन
This Article is From Mar 09, 2023

"ED के समन का मतलब पीएम मोदी का समन है" : NDTV से बोलीं KCR की बेटी के कविता

NDTV से खास बातचीत में के कविता ने ये बातें कही. उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ नहीं किया है. ये साबित करने की जिम्मेदारी मेरी है. लेकिन मैं पूरे सिस्टम से कैसे लड़ सकती हूं.' 

नई दिल्ली:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी और भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के कविता से प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाला मामले में पूछताछ करने वाली है. ईडी ने कविता को 11 मार्च को पेश होने का रिवाइस्ड समन भेजा है. पहले इसकी तारीख 9 मार्च थी. इस बीच कविता ने ईडी के समन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. के कविता ने कहा, 'किसी भी केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ करना पीएम मोदी द्वारा पूछताछ किए जाने के बराबर है. ईडी के समन का मतलब पीएम मोदी का समन है.'

NDTV से खास बातचीत में के कविता ने ये बातें कही. उन्होंने कहा, 'मैंने कुछ नहीं किया है. ये साबित करने की जिम्मेदारी मेरी है. लेकिन मैं पूरे सिस्टम से कैसे लड़ सकती हूं.'  दिल्ली के शराब नीति केस में कथित घोटाले को लेकर के कविता से दिसंबर में सीबीआई ने कई घंटों की पूछताछ की थी. अब ईडी ने पूछताछ के लिए समन भेजा है. कविता से 11 मार्च को दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय में पूछताछ होगी. इस केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के नंबर 2 मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं. 

जहां चुनाव वहां ईडी पहुंच जाती है
भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के कविता ने NDTV से बातचीत में कहा, "भारत में प्रवर्तन निदेशालय के समन और पीएम मोदी के समन में कोई फर्क नहीं है. ऐसा चलन हो गया है कि अब देश में जहां भी चुनाव होंगे, वहां पीएम मोदी से पहले ईडी पहुंच जाएगी. ऐसे में विपक्ष क्या कर सकता है? जनता की अदालत में जाएगी या सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी?"

पिता को डराने की हो रही कोशिश
44 वर्षीय बीआरएस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी मेरे नेता केसीआर को डराने की कोशिश कर रही है. केसीआर तेलंगाना में लगातार तीसरे कार्यकाल की उम्मीद कर रहे हैं. यहां कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.


साउथ कार्टेल का हिस्सा हैं कविता!
कविता के पूर्व अकाउंटेंट को कथित शराब घोटाला केस में गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई का तर्क है कि दिल्ली की 2021 की आबकारी नीति तैयार करने में शराब कंपनियां शामिल थीं, जिसके लिए "साउथ कार्टेल" द्वारा 30 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी. कविता भी इस साउथ कार्टेल का हिस्सा हैं.

रामचंद्र पिल्लई का से सामना कराएगी ईडी
माना जा रहा है कि ईडी ने कविता को हैदराबाद के कारोबारी रामचंद्र पिल्लई के सामने बैठाकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. पिल्लई को ईडी ने बीते सोमवार को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों के मुताबिक, एजेंसी कविता को पिल्लई के साथ आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी और मनी लॉन्ड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज करेगी.

अभी ईडी की हिरासत में है पिल्लई
पिल्लई ईडी की हिरासत में है और एजेंसी ने पहले कहा था कि पिल्लई ने बताया है कि वह कविता और अन्य से जुड़े कथित शराब गिरोह ‘दक्षिणी समूह का प्रतिनिधित्व' करता है. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता कविता ने कहा कि वह जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करेंगी. उन्होंने साथ ही कहा कि वह ईडी के समक्ष पेश होने को लेकर कानूनी राय लेंगी. 

ये भी पढ़ें:-

"कांग्रेस अब राष्ट्रीय पार्टी नहीं रही": KCR की बेटी कविता ने विपक्ष के नेताओं को दी ये सलाह

महिला आरक्षण बिल का समर्थन करने के लिए के कविता ने सोनिया गांधी को दिया धन्यवाद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
"ED के समन का मतलब पीएम मोदी का समन है" :  NDTV से बोलीं KCR की बेटी के कविता
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Next Article
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com