विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 01, 2019

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, एक जवान घायल

Kupwara Encounter: Jammu and Kashmir - एक तरफ पाकिस्तान अमन-शांति की बात कर रहा है, दूसरी तरफ सीमा पर लगातार गोलीबारी जारी है. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में देर रात आंतकवादियों के साथ शुरू हुई गोलीबारी तड़के तक जारी रही.

Read Time: 3 mins
जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, एक जवान घायल
Kupwara encounter: 2 से 3 आतंकी छिपे होने की जानकारी...
श्रीनगर:

एक तरफ पाकिस्तान अमन और शांति की बात कर रहा है और दूसरी तरफ सीमा पर लगातार गोलीबारी जारी है. जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) में देर रात आंतकवादियों के साथ शुरू हुई गोलीबारी तड़के सुबह तक जारी रही. कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सेना ने 2 से 3 आतंकियों को घेर लिया था.जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए हैं तो वहीं एक जवान घायल बताया जा रहा है. भारत पाकिस्तान तनाव के बीच पिछले कई दिनों से लगातार आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया जा रहा है. पाक सेना की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन भी किया जा रहा है. पुंछ और रजौरी जिलों में सीमा रेखा के पास 6 सेक्टरों में नागरिक बस्तियों पर पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी की गई थी. जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी जबकि एक जवान के घायल होने की भी सूचना है.

पाकिस्तान को आतंकियों के खात्मे के लिए मिले थे F-16, भारत के खिलाफ किया इस्तेमाल

गुरुवार को भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया. सेना के एक अधिकारी के मुताबिक यह लगातार 7वां दिन है जब पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर सीजफायर का उल्लंघन किया है. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावापूर्ण कार्रवाई के जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सुंदरबन, मानकोटे, खारी करमारा, डेगवार सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर करीब तीन बजे से गोलाबारी की और छोटे हथियारों से गोलीबारी की और संघर्षविराम का उल्लंघन किया.' 

क्‍या पायलट की रिहाई पाकिस्तान पर दबाव का नतीजा?

वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को उनके सलाहकार विजय कुमार ने बीते कुछ दिनों के घटनाक्रमों के मद्देनजर राज्य के सुरक्षा हालात के बारे में बृहस्पतिवार को जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल को समग्र कानून व्यवस्था और बीते कुछ दिनों के दौरान के सुरक्षा परिदृश्य और राज्यभर में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए नागरिक और पुलिस प्रशासन द्वारा किये गए उपायों के बारे में जानकारी दी गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तेजस्वी यादव को लेकर JDU-RJD में वार-पलटवार, नौसिखिया से लेकर अपराधियों के तांडव तक पहुंची बात
जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, एक जवान घायल
लोकसभा चुनाव के सर्वे में आए चौंकाने वाले नतीजे, इस समय लोगों ने तय किया किसे देना है वोट
Next Article
लोकसभा चुनाव के सर्वे में आए चौंकाने वाले नतीजे, इस समय लोगों ने तय किया किसे देना है वोट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;