विज्ञापन
8 minutes ago
नई दिल्ली:

Election Results 2024 Live: हरियाणा (Haryana election Results) और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir election Results) में वोटों की गिनती जारी है. हरियाणा के रुझानों में बीजेपी हैट्रिक लगाती दिख रही है.हरियाणा के रुझानों में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में तस्वीर लगभग साफ होती जा रही है. हरियाणा में बीजेपी इतिहास बनाने जा रही है. वहां 52 साल बाद कोई सरकार लगातार तीसरी बार सरकार बनाती नज़र आ रही है. बीजेपी को 49 सीटें मिलती लग रही हैं जबकि कांग्रेस को 34 सीटों पर बढ़त है. हरियाणा के शहरी वोटरों ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है. शहरी हरियाणा में बीजेपी को तीस में से 21 सीटें मिलती लग रही हैं जबकि कांग्रेस को सिर्फ़ 5 सीटें मिलती नज़र आ रही हैं. गांवों में बराबरी की टक्कर दिख रही है. जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस आसान बहुमत की ओर बढ़ते दिख रहे हैं. एनसी-कांग्रेस को 52 सीटों पर बढ़त है जबकि बीजेपी 27 सीटों पर आगे है. जम्मू कश्मीर में AAP का भी खाता खुल गया है, उसने डोडा सीट जीत ली है.बता दें कि हरियाणा में जाटों ने भी बीजेपी का साथ दिया है. 2019 में बीजेपी 30% जाट सीट जीती और 2024 में 51% जाट सीटों पर बढ़त मिली है. उधर, जम्मू-कश्मीर में एनसी और कांग्रेस गठबंधन (52 सीटों पर आगे) बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है, लेकिन यहां भी बीजेपी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 27 सीटों पर आगे चल रही है. महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी की हालत खराब दिख रही है, वह सिर्फ 2 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं अन्य 9 सीटों पर आगे चल रहे हैं. 

Election Results 2024 LIVE: Haryana and Jammu-Kashmir Chunav Results LIVE UPDATES:

हरियाणा चुनाव परिणाम निराशाजनक : कुमारी सैलजा

कांग्रेस वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने कहा, हरियाणा चुनाव परिणाम निराशाजनक, कांग्रेस आलाकमान को इसके पीछे के कारणों का आकलन करना चाहिए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं की निराशा से दुखी हूं, मुझे यकीन है कि पार्टी आलाकमान हार के कारणों का आकलन करेगा. हरियाणा में पार्टी की पैठ बढ़ाने के लिए आलाकमान को योजना बनानी चाहिए, ऐसे नतीजों के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करनी चाहिए.

हरियाणा में पार्टी की पैठ बढ़ाने के लिए आलाकमान को योजना बनानी चाहिए, ऐसे नतीजों के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करनी चाहिए: कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा

हरियाणा में कांग्रेस के लिए समीक्षा का विषय : प्रियंका चतुर्वेदी

हरियाणा और जम्मू कश्मीर के चुनावी नतीजों को लेकर शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के अंदर कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. ऐसा क्यों हुआ और कैसे हुआ ये समीक्षा का विषय है. जनता का विश्वास जीतने में कहां कमी रह गई. इसका आकलन कांग्रेस पार्टी जरूर करे. जनता ने सत्ता विरोध लहर और आक्रोश के बावजूद भाजपा पर भरोसा जताया है. ऐसे में ये कांग्रेस के लिए आत्मचिंतन का विषय है.

उन्होंने कहा, "हरियाणा के नतीजे चौंकाने वाले हैं.किसान हताश थे, वहां की महिलाएं तकलीफ में थी लेकिन सत्ता विरोधी लहर के बावजूद लोगों ने भाजपा को चुना है. भाजपा को चुनाव से ठीक पहले सीएम को बदलना पड़ा. लोगों को लग रहा था कि प्रदेश में सरकार बदलेगी लेकिन तीसरी बार हरियाणा में भाजपा ने सत्ता में वापसी की है. कांग्रेस की ओर से कहां गलतियां हुई हैं, इसपर आत्मचिंतन होना चाहिए. मध्य प्रदेश के बाद हम हरियाणा में देख रहे है कि भाजपा से सीधे मुकाबले में कांग्रेस पार्टी कमजोर नजर आ रही है. सरकार नहीं बदल पाए हैं. कहीं ना कहीं उन्हें अपनी रणनीति बदलनी होगी."

बडगाम के बाद उमर अब्दुल्ला गांदरबल से भी जीते

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में पार्टी के गढ़ गांदरबल से मंगलवार को जीत हासिल की. अब्दुल्ला ने पीडीपी के बशीर अहमद मीर को 10 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी. पूर्व मुख्यमंत्री ने बडगाम सीट से भी 18,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की है. गांदरबल में अब्दुल्ला ने 32,727 वोट हासिल किए और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मीर से 10,574 वोट के अंतर से जीत हासिल की. मीर को 22,153 मत मिले.

हरियाणा चुनाव: अभय चौटाला ऐलनाबाद सीट से चुनाव हारे

इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के नेता अभय सिंह चौटाला हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं. ऐलनाबाद सीट से निवर्तमान विधायक चौटाला को कांग्रेस उम्मीदवार भरत सिंह बेनीवाल ने 15,000 मतों के अंतर से हराया. 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हरियाणा में बीजेपी की जीत के बाद कांग्रेस पर तंज कसा

चुनाव आयोग का कांग्रेस को जवाब, कहा- आपका आरोप बेबुनियाद

हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी पिछड़ गई है, जबकि भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर हरियाणा विधानसभा की मतगणना को लेकर सवाल खड़े किए हैं. इस पर चुनाव आयोग ने अपना जवाब द‍िया है. 

अब चुनाव आयोग ने पत्र लिखकर जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 25 राउंड की मतगणना हर पांच मिनट में अपडेट की जा रही है, जो मतगणना प्रक्रिया के तेजी को दर्शाती है. ऐसे में आयोग गैर-जिम्मेदाराना, निराधार और बिना सोचे-समझे गलत बयानी करने के आपके आरोपों को स्पष्ट रूप से खारिज करता है.

उन्होंने कहा, "हरियाणा चुनाव के नतीजों को अपडेट करने में देरी के उनके बेबुनियाद आरोप को साबित करने के लिए रिकॉर्ड पर कुछ भी नहीं है. आपके ज्ञापन में हरियाणा या जम्मू-कश्मीर के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में देरी के बारे में भी कोई तथ्य नहीं है."

बीजेपी देश के सभी मंडलों में विजयोत्सव मनाएगी

आज रात 9 बजे देश भर के सभी मंडलों में बीजेपी जीत का जश्न मनाएगी. शाम 6 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी मुख्यालय पहुचेंगे. उसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी भी बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे. हरियाणा की जीत के बाद जश्न में शामिल कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

केजरीवाल ने डोडा के नवनिर्वाचित आप विधायक से की बात

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने डोडा के नवनिर्वाचित विधायक मेहराज मलिक से बात की. वीडियो कॉल कर उन्हें शुभकामनाएं दीं. मेहराज मलिक ने केजरीवाल को 10 अक्टूबर को डोडा आने का न्योता दिया है. अरविंद केजरीवाल ने इस पर हामी भरी है.

तोशाम सीट से भाजपा प्रत्याशी श्रुति चौधरी जीतीं

तोशाम विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी श्रुति चौधरी चुनाव जीत गई हैं. श्रुति चौधरी ने कांग्रेस के अनिरुद्ध चौधरी को 14000 वोटों से पराजित किया.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने कार्यकर्ताओं और काउंटिंग एजेंट्स को दिए निर्देश

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने कार्यकर्ताओं और काउंटिंग एजेंट्स को निर्देश दिए हैं कि जहां-जहां काउंटिंग रुकी हुई है, कार्यकर्ता देर रात तक भी सेंटर ना छोड़ें. उनका कहना है कि 10 सीटें ऐसी हैं जिनको कांग्रेस जीत रही है, लेकिन बीजेपी काउंटिंग में देरी करवा कर, उनको किसी भी तरह जीतना चाहती है.

हरियाणा : नूंह जिले की तीनों सीटों पर कांग्रेस की जीत

फिरोजपुर झिरका : कांग्रेस के मामने खान ने 98441 वोटों के अंतर से एक बड़ी जीत दर्ज की. उन्हें कुल 130497 वोट मिले थे. वहीं, इस सीट से दूसरे नंबर पर रहे भाजपा के नसीम अहमद को 32056 वोट मिले.

पुन्हाना : कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास की जीत हुई है. उन्हें 85300 वोट मिले हैं, वहीं दूसरे नंबर पर रहे निर्दलीय उम्मीदवार रहीस खान को 53384 वोट मिले हैं.

नूंह : कांग्रेस के आफताब अहमद जीत गए हैं. उन्हें 91833 वोट मिले हैं वहीं दूसरे नंबर पर रहे इंडियन नेशनल लोकदल के प्रत्याशी ताहीर हुसैन को 44870 वोट मिले हैं.

Election Results: महाराष्ट्र और झारखंड में भी मिलेगी ऐसी ही विजय : केशव प्रसाद मौर्य

हरियाणा चुनाव परिणाम उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणामों का मैं स्वागत करता हूं. हरियाणा में पीएम मोदी के प्रति जनता का भरोसा,हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनानी की जनता की इच्छा को जो समर्थन मिला है, जो जनादेश मिला है. मैं उसके लिए पीएम मोदी, जेपी नड्डा...और अन्य सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को मैं इस ऐतिहासिक विजय के लिए बधाई देता हूं. ये विजय साधारण विजय नहीं है. ये कांग्रेस की हार है. मुझे पूरा विश्वास है कि जिस प्रकार से ये शानदार विजय हरियाणा में मिली है इसी प्रकार की विजय महाराष्ट्र और झारखंड में मिलेगी.

पीएम मोदी 7 बजे बीजेपी मुख्यालय में करेंगे कार्यकर्ताओं को संबोधित

पीएम मोदी करीब शाम 7 बजे बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे.  हरियाणा की ऐतिहासिक जीत के लिए कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. जम्मू-कश्मीर में भी पार्टी का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है.

Haryana election Results: नायब सैनी ही बनेंगे हरियाणा के सीएम- सूत्र

चुनावों के दौरान ही बीजेपी नेतृत्व ने कह दिया था कि नायब सैनी ही सीएम बनेंगे. सूत्रों से जानकारी मिली है कि रिजल्ट आने के बाद बीजेपी इसकी औपचारिक घोषणा करेगी.

Election Results 2024: हरियाणा फिलहाल 30 सीटों पर 68 से लेकर 5000 वोटों का अंतर

हरियाणा में 30 सीटों पर क्लोज फाइट के चलते चुनाव परिणामों में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है.

Haryana Chunav Result 2024: हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस में इन सीटों पर क्लोज फाइल

हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी के बीच 60 से लेकर 5000 वोटों के अंतर से क्लोज फाइट चल रही है...देखिए ग्राफ...

Vidhan Sabha Election Results 2024:

हरियाणा की इन सीटों पर चल रही है कांंटे की टक्कर. इन सीटों पर काफी क्लोज फाइट चल रही है. 

Election Results LIVE: एक पीएम मोदी सब पर भारी हैं : हरियाणा के रुझानों पर गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों पर कहा कि एक प्रधानमंत्री मोदी सब पर भारी... हरियाणा की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा जताया. उन्होंने राहुल गांधी के जुमलों पर भरोसा नहीं किया. हरियाणा में कहीं भी जुमले नहीं चले, हरियाणा की जनता ने उन्हें आइना दिखा दिया.   जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के रुझानों पर उन्होंने कहा कि हमने जम्मू-कश्मीर में भी कांग्रेस पार्टी को हराया है. जम्मू-कश्मीर में भाजपा के सामने राहुल गांधी कहीं नहीं हैं. वे फारूक अब्दुल्ला के साथ चले गए जो पाकिस्तान और 370 वापस लाने की बात करते हैं, लेकिन फिर भी वे भाजपा के सामने कहीं नहीं हैं. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा दोनों जगहों की जनता का बहुत-बहुत धन्यवाद."

Assembly election Results: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर की ताजा स्थिति

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में रुझान/नतीजों की ताजा स्थिति यहां देखिए.

Jammu-Kashmir election Results: नेशनल कॉन्फ्रेंस की नेता सकीना मसूद ने हासिल की जीत

नेशनल कॉन्फ्रेंस की नेता सकीना मसूद ने जम्मू-कश्मीर में डी एच पोरा विधानसभा सीट से जीत हासिल की, अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एवं पीडीपी प्रत्याशी गुलजार डार को 17,000 से अधिक वोटों से हराया.

Haryana election Results: भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आरोप- चुनाव आयोग डेटा अपडेट नहीं कर रहा

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि चुनाव आयोग डेटा अपडेट नहीं कर रहा है. कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है. बहुत सारी सीटें हैं जो हम जीत चुके हैं, उसे अपडेट नहीं किया गया. 

Jammu-Kashmir election Results: उमर अब्दुल्ला ने जीत पर कहा- शुक्रिया

जम्मू-कश्मीर के नतीजों को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पूरे जम्मू-कश्मीर के हवाले से बात नहीं करूंगा कि क्योंकि अभी कई सीटों के नतीजे आना बाकी है. बडगाम में खड़ा हूं तो यहां वोटरों का शुक्रिया कि उन्होंने खिदमत का मौका दिया. एनसी को पिछले 5 साल में खत्म करने की कोशिश की गई, लेकिन अल्लाह का शुक्र है कि जो हमें खत्म करने आए थे उसका नामोनिशान नहीं रहा. हमारा फर्ज है कि काम करने का.

Haryana Elections 2024: गढ़ी सांपला किलोई सीट से भूपेंद्र सिंह हुड्डा आगे

गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा सीट से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की जीत लगभग तय मानी जा रही है. कलानौर सीट से भाजपा उम्मीदवार पूर्व मेयर रेणु डाबला आगे चल रही हैं. रोहतक सीट पर भारत भूषण बत्रा ने पूर्व भाजपा मंत्री मनीष ग्रोवर को पीछे छोड़ दिया है. महम विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बलराम दांगी आगे चल रहे है.

Jammu-Kashmir Results: बदरीनाथ और अयोध्या हारने के बाद बीजेपी ने जीती वैष्णो देवी सीट

 बीजेपी ने श्रीमाता वैष्णो देवी विधानसभा सीट से जीत हासिल कर ली है. यहां से बीजेपी ने बलदेव राज शर्मा को मैदान में उतारा था. उनके सामने कांग्रेस के भूपिंदर सिंह मैदान में थे.

Haryana chunav Parinam: ये नतीजे कांग्रेस के लिए बड़ा सैटबैक : कुमारी शैलजा

हरियाणा के चुनावी नतीजों को लेकर कुमारी शैलजा ने कहा कि ये नतीजे कांग्रेस के लिए एक बड़ा सेटबैक है. ये रिजल्ट हमारे लिए बहुत निराशाजनक है. मैंने लोकसभा चुनाव से पहले ही कहा था कि मैं हरियाणा विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ना चाहती हूं , लेकिन कुछ वजह से ऐसा नहीं हो सका.

Haryana election Results: बीजेपी मुख्यालय में बांटी जाएगी जलेबी

हरियाणा चुनाव में राहुल गांधी ने जलेबी फैक्ट्री की बात कही थी और बीजेपी समर्थकों ने मजाक बनाया था, आज सुबह कांग्रेस मुख्यालय पर हरियाणा से जलेबी बांटी गई. अब जवाब में जीत के बाद बीजेपी मुख्यालय पर जलेबियां बांटी जाएंगी.

Jammu-Kashmir election Results: कभी ना भूल पाने वाल क्षण : बीजेपी की जीत पर बलवंत सिंह मनकोटिया

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर की चिनानी विधानसभा क्षेत्र से अपनी जीत पर भाजपा उम्मीदवार बलवंत सिंह मनकोटिया ने कहा कि लोगों का प्यार, आशीर्वाद, सहयोग, साथ और समर्थन मिला है. यह हमारे लिए कभी न भूल पाने वाला क्षण है. यह हमारे बहुत बड़ी बात है कि हम सभी के लिए की भाजपा की झोली में यह(चिनानी) सीट लोगों ने डाली है. चिनानी विधानसभा क्षेत्र के विकास पर काम करने की आवश्यकता है..."

Jammu-Kashmir election Result: उमर अब्दुल्ला बनेंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम : फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि लोगों ने अपने फैसला सुना दिया है, जम्मू-कश्मीर की समस्याओं को दूर करना है. मैं सबका शुक्रगुजार हूं कि लोगों ने चुनाव में हिस्सा लिया. अल्लाह का शुक्र है कि नतीजा आपके सामने है. उन्होंने ये भी कहा कि उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री बनेंगे.

Haryana election Results 2024: बीजेपी के भेदभाव का लोगों ने दिया जवाब : नूह से जीत पर कांग्रेस के आफताब अहमद

हरियाणा के नूह से कांग्रेस के आफताब अहमद ने अपनी जीत पर कहा कि मैं जनता,कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं. बीजेपी के 10 साल के भेदभाव का लोगों ने जवाब दिया है. पहली बार कोई विधायक यहां लगातार दूसरी बार विधायक बना है. 

पांचवें राज्य में MLA बनने पर आम आदमी पार्टी को बधाई : डोडा की जीत पर केजरीवाल

डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई. आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े.पांचवें राज्य में MLA बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई.

Jammu-Kashmir Results: जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी का खाता खुला, डोडा सीट जीती

जम्मू और कश्मीर में आम आदमी पार्टी का खाता खुला है. आम आदमी पार्टी ने डोडा विधानसभा सीट जीती. आप उम्मीदवार मेहराज मलिक ने BJP उम्मीदवार गजय सिंह राणा को करीब 4500 वोटों से हराया.

Assembly election Results: बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला बोले-कांग्रेस को जनता का साफ-साफ संदेश

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सुबह 8.30-9 बजे पवन खेड़ा जलेबियां बांट रहे थे. 11-11.30 आते-आते इनके प्रवक्ता चुनाव आयोग को गरियाने लगे. 12 बजे आते-आते जयराम रमेश देश की संस्था पर सवाल उठाने लगे और 2 बजे आते-आते देश की जनता के विवेक पर भी सवाल उठाने का काम कांग्रेस पार्टी जरूर करेगी. चाहें हरियाणा हो या जम्मू-कश्मीर, जनता ने कांग्रेस पार्टी को एक संदेश साफ-साफ दे दिया है कि पहलवान, जवान, नौजवान और किसान सभी पीएम मोदी का सम्मान करते हैं और राहुल गांधी की नफरत की दुकान है और इसलिए हरियाणा में जनता ने राहुल गांधी की मोहब्बत की तथाकथित दुकान को बंद कर दिया. पीएम मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में हमारी तीसरी बार सरकार बन रही है. ये ऐतिहासिक विजय है.

Jammu-Kashmir election Results: नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024 में कांग्रेस के साथ पार्टी के गठबंधन को बढ़त मिलने पर श्रीनगर में JKNC कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार JKNC ने 2 सीटें जीती हैं और अब तक 41 पर आगे है, जबकि कांग्रेस 7 सीटों पर आगे चल रही है.

Haryana Assembly results: हरियाणा में बीजेपी की 2 सीटों पर जीत

हरियाणा में बीजेपी की अब तक 2 सीटों पर और कांग्रेस की 3 सीटों पर जीत हो गई है.  जम्मू-कश्मीर में 5 सीटों पर बीजेपी की और 2 सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत हुई है. 

Haryana election Results: गुरुग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता मना रहे जश्न

मतगणना के बीच गुरुग्राम में जश्न मनना शुरू हो गया है. बीजेपी के  राव नरबीर सिंह के घर के बाहर आतिशबाजी हुई है. राव नरबीर सिंह 25000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. परिणाम से पहले ही समर्थकों में जीत का माहौल है. राव नरबीर सिंह के घर के बाहर समर्थक एकत्रित हुए.

Julana Seat Result: जुलाना सीट से विनेश फोगाट आगे

हरियाणा की जुलाना सीट से विनेश फोगाट आगे चल रही हैं. बीच में वह पीछे हो गईं. वहीं अंबाला कैंट से अनिल विज पीछे चल रहे हैं. बीजेपी के ओमप्रकाश धनखड़ बादली सीट से पीछे चल रहे हैं. कांग्रेस के चिरंजीव राव  रेवाड़ी सीट से पीछे चल रहे हैं. 

Gurugram Result: गुड़गांव से बीजेपी के मुकेश शर्मा आगे

गुड़गांव में 5वें राउंड में बीजेपी के मुकेश शर्मा आगे चल रहे हैं.

BJP मुकेश शर्मा – 43482

निर्दलीय नवीन गोयल – 22784

कांग्रेस मोहित ग्रोवर –13694

आगे मुकेश शर्मा- 20698

हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी अपने दम से सरकार बनाने जा रही : अनिल विज

अंबाला कैंट विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने कहा कि हम तो पहले दिन से कह रहे हैं कि हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी अपने दम से सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस के रोने के अलग अलग तरीके हैं. सुबह कह रहे थे राहुल गांधी और हुड्डा ने कमाल कर दिया, अब कह रहे चुनाव बदल गया. 

आम आदमी पार्टी सिर्फ कांग्रेस से बदला लेने की लिए उतरी : स्वाति मालीवाल का आरोप

हरियाणा के रुझानों पर स्वाति मालीवाल ने भी सोशल मीडिया पोस्ट करके लिखा है कि सिर्फ़ कांग्रेस से बदला लेने के लिए हरियाणा में उतरे. मुझपर BJP एजेंट होने के झूठे आरोप लगाए, ख़ुद आज INDIA अलायन्स से ग़द्दारी करके INC की वोट काट रहे हैं! सब छोड़ो, विनेश फोगाट तक को हराने के लिए प्रत्याशी उतारा. क्यों ऐसा हाल आ गया है कि अपने गृह राज्य में ज़मानतें नहीं बचा पा रहे? अभी भी वक्त है, अहंकार छोड़ो, धुंधली आंखों से पर्दा हटाओ, ड्रामा मत करो और जनता के लिए काम करो.

Elections Results: Jammu-Kashmir results: एग्जिट पोल समय की बर्बादी करते हैं : उमर अब्दुल्ला

कश्मीर में रुझानों से उत्साहित उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यदि आप एग्जिट पोल के लिए भुगतान करते हैं या उन पर चर्चा करने में समय बर्बाद करते हैं तो आप सभी चुटकुलों/मीम्स/उपहास के पात्र हैं. कुछ दिन पहले मैंने उन्हें समय की बर्बादी का एक कारण बताया था.

Election Result 2024 LIVE: कांग्रेस भावी हार की तैयारी में जुटी: सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने हरियाणा चुनाव के रुझानों पर कहा कि वैसे तो हमें अंतिम नतीजों का इंतजार करना चाहिए लेकिन जब जयराम रमेश ने यह कहना शुरू कर दिया है और चुनाव आयोग पर उंगली उठानी शुरू कर दी है तो हमें यह मान लेना चाहिए कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है. अब 12 बज चुके हैं, जिस तरह से रुझान स्थिर हो रहे हैं, मुझे लगता है कि हम निर्णायक जीत की ओर बढ़ रहे हैं और कांग्रेस अपनी भावी हार की तैयारी में जुट गई है.

Election Results: पीएम मोदी शाम को बीजेपी मुख्यालय में कर सकते हैं संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे के बाद बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं. हरियाणा जम्मू और कश्मीर नतीजों को लेकर पीएम का संबोधन संभव है.

Haryana Election Results 2024: बादशाहपुर में 7th राउंड की वोटों की गिनती में बीजेपी के राव नरबीर आगे

बादशाहपुर में 7वें राउंड की वोटों की गिनती में बीजेपी के राव नरबीर आगे चल रहे हैं. बीजेपी के  राव नरबीर 45658 वोट ,कांग्रेस के वर्धन यादव -26143 वोट, निर्दलीय कुमुदनी दौलताबाद -16852 और राव नरबीर 19515 वोट से आगे हैं. 

Haryana Results: वल्लभगढ़ से बीजेपी के मूलचंद आगे

बल्लभगढ़ विधानसभा  के छठे राउंड में  आम आदमी पार्टी रविंद्र फौजदार-1039, बीजेपी के मूलचंद शर्मा-21106, कांग्रेस पराग शर्मा-3949, निर्दलीय शारदा राठौर 12655, निर्दलीय राव रामकुमार 5613 वोट मिले हैं. बीजेपी  के मूलचंद शर्मा 8451 वोटों से आगे हैं.

Kashmir Results: नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अहमद शाह बोले- लोगों ने हमारा साथ दिया

नेशनल कॉन्फ्रेंस उम्मीदवार फारूक अहमद शाह ने कहा कि अब तक हमें जो उम्मीद थी उस पर हम खरे उतरे हैं. लोगों ने हमारा साथ दिया है. अभी मतगणना के चार चरण ही हुए हैं और कई राउंड बाकी हैं. उम्मीद है कि जीत हमारी होगी.

Assembly Election Results LIVE: महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने स्वीकार की हार

महबूबा मुफ्ती की बेटी और बिजबेहड़ा से PDP उम्मीदवार इल्तिजा मुफ्ती ने ट्वीट किया है कि मैं जनता का फैसला स्वीकार करता हूं. बिजबेहड़ा में सभी से मुझे जो प्यार और स्नेह मिला, वह हमेशा मेरे साथ रहेगा. मेरे पीडीपी कार्यकर्ताओं का आभार जिन्होंने इस पूरे अभियान में इतनी मेहनत की.

Election Results 2024: हरियाणा के बादशाहपुर में छठे राउंड की गिनती में बीजेपी के राव नरबीर आगे

हरियाणा के बादशाहपुर में छठे राउंड की वोटों की गिनती में बीजेपी के राव नरबीर 36866 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के वर्धन यादव को 21388 वोट मिले हैं. कुमुदनी दौलताबाद  को 13791 वोट मिले हैं. अब राव नरबीर 15478 वोट से आगे हैं.

Election Results LIVE: सोहना में पांचवे राउंड की गिनती में बीजेपी के तेजपाल तंवर आगे

सोहना में वोटों की पांचवे राउंड कि गिनती में तेजपाल तंवर को 14712 और कांग्रेस के रोहताश खटाना 10587 वोट मिले हैं. बीजेपी के तेजपाल तंवर 4125 वोटों से आगे चल रहे हैं.

Haryana Results LIVE: जजपा के दुष्यंत चौटाला उचाना कलां में पीछे

जजपा के दुष्यंत चौटाला उचाना कलां विधानसभा सीट पर रुझानों में पीछे चल रहे हैं.निर्वाचन आयोग के सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर उपलब्ध रुझानों के अनुसार, हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री चौटाला छठे नंबर पर है. इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ब्रजेंद्र सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी देवेंद्र अत्री से 1,188 मतों से आगे हैं.

Chunav Results LIVE: हरियाणा ने दिखा दिया जलेबी फैक्ट्री में नहीं बनती : बीजेपी प्रवक्ता

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि लोकतंत्र की जीत हो गई है. ये उस रॉकेट को करारा जवाब है, जो लॉन्च नहीं होता है लेकिन कहता है कि भारत में लोकतंत्र खत्म हो गया है. हरियाणा ने दिखा दिया है कि जलेबी फैक्ट्री में नहीं बनती है, मेहनती हलवाई की दुकान में बनती है. हम इंतजार कर रहे हैं कि ये रुझान परिणाम में परिवर्तित हों. तीसरी बार लगातार भाजपा जीत रही है और कांग्रेस पार्टी हिट विकेट हो रही है.

Chunav Result: हरियाणा चुनाव में नायब सिंह आगे, अनिल विज पीछे

हरियाणा ने अनिल विज पीछे और नायब सिंह आगे....

Haryana Chunav Results LIVE: फरीदाबाद से बीजेपी के विपुल गोयल आगे

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विपुल गोयल पांचवें राउंड में 11806 वोट से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी लखन सिंगला को 13823 वोट मिले.

Haryana election results: जुलाना से पीछे चल रही हैं विनेश फोगाट, मतगणना केंद्र पर दिखाई दीं

हरियाणा में जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगट जींद के मतगणना केंद्र पर पहुंचीं. फिलहाल वह जुलाना विधानसभा क्षेत्र से पीछे चल रही हैं.

Pataudi Seat Results LIVE: पटौदी विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी बिमला चौधरी आगे

पटौदी विधानसभा सीट से बीजेपी की बिमला चौधरी को अभी तक 17420 वोट मिले हैं. कांग्रेस के पर्ल चौधरी -7192 वोट मिले हैं. यानी पटौदी में बीजेपी प्रत्याशी 10,228 वोट से आगे चल रही हैं.

Election Results LIVE: गुरुग्राम से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश शर्मा आगे

गुरुग्राम से भाजपा उम्मीदवार मुकेश शर्मा 15695 वोट से आगे चल रहे हैं.  तीसरे राउंड के बाद मुकेश शर्मा को 28302 वोट मिले. निर्दलीय नवीन गोयल को मिले 12607 वोट. कांग्रेस के मोहित ग्रोवर को 7703 वोट मिले.

Sohna Seat Results LIVE: हरियाणा की सोहना सीट पर चौथा राउंड हुआ पूरा, बीजेपी के तेजपाल तंवर आगे

हरियाणा के सोहना में चौथा राउंड हुआ पूरा हो गया. चौथे राउंड में भाजपा के तेजपाल तंवर 3242 वोट से आगे है. तेजपाल तंवर को चौथे राउंड में 11882 वोट मिले. दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी रोहताश खटाना को 8640 वोट मिले.

Vidhan Sabha Election Results:एक नजर हरियाणा की इन सीटों पर राउंड दर राउंड के आंकड़े पर

फरीदाबाद विधानसभा 

राउंड-4 तक विपुल गोयल 8126 वोट से आगे

फरीदाबाद (NIT) विधानसभा:

राउंड-5 तक नीरज शर्मा 3281 वोट से आगे 

बड़खल विधानसभा:

राउंड-4 तक धनेश अदलखा 5581 वोट से आगे 

तिगांव विधानसभा:

राउंड-3 तक राजेश नागर 11005 वोट से आगे 

पृथला विधानसभा:

राउंड-4 तक रघुवीर तेवतिया 2393 वोट से आगे

बल्लभगढ़ विधानसभा:

राउंड-2 तक मूलचंद शर्मा 3066 वोट से आगे

Haryana elections Results: हरियाणा में बीजेपी अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन करेगी : सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि नतीजों का निष्कर्ण निकालने के लिए हमें अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा करनी चाहिए. फिलहाल रुझान सकारात्मक दिशा की ओर इशारा कर रहे हैं. हमें विश्वास है कि रुझान बीजेपी के पक्ष में एक निर्णायक जनादेश में बदलेंगे. जम्मू-कश्मीर में हम कह सकते हैं कि लोकतंत्र का पर्व बड़े उत्साह से मनाया गया.जनता ऐतिहासिक जनादेश देगी और बीजेपी अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन करेगी. 

Haryana Results: जुलाना सीट से विनेश फोगाट पीछे, हिसार से सावित्री जिंदल आगे

सुबह से जुलाना सीट से आगे चल रही विनेश फोगाट अभी पीछे चल रही हैं. वहीं हरियाणा से अनिल विज भी पीछे चल रहे हैं. नायब सिंह लाडवा सीट से आगे चल रहे हैं. सावित्री जिंदल हिसार सीट से आगे चल रही हैं. वहीं तोशाम सीट से बीजेपी की श्रुति चौधरी आगे चल रही हैं. 

Election Results 2024: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में पार करेंगे बहुमत का आकंड़ा - कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

दिल्ली में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस 65 सीटें जीतेगी, हरियाणा में सरकार बनाएगी. वहीं जम्मू-कश्मीर में JKNC और कांग्रेस गठबंधन बहुमत का आंकड़ा पार करेगा. हम दोनों राज्यों में सरकार बनाने जा रहे हैं.

Chunav Results 2024: 31 सीटों पर 1000 वोटों से भी कम अंतर: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों में नाटकीय बदलाव आया है. कांग्रेस को बंपर बढ़त के बाद बीजेपी ने जोरदार वापसी की है. रुझानों में आए इस ट्विस्ट पर भूपेंद्र  हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ही बनने जा रही है. उनसे जब रुझानों में आए ट्विस्ट पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें ही बहुमत मिल रहा है. बीजेपी की कहीं बढ़त नहीं. आप देखना नतीजे हमारे पक्ष में ही आएंगे. हमें किसी साथी की जरूरत नहीं पड़ेगी. कांग्रेस अपने बलबूते सरकार बनाएगी.

हरियाणा चुनाव : अंबाला कैंट से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज बोले-सही फैसला ठीक आएगा

अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने कहा कि मुझे लगता है कि जनता का फैसला ठीक आएगा. कांग्रेस नफरत की राजनीति करती है. वो मोहब्बत की दुकान से नफरत का सामान बेचते हैं.

Chunav Results LIVE: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार इरशाद रसूल कर बोले- इंडिया गठबंधन को मिलेगा बहुमत

जम्मू-कश्मीर में बारामूला की सोपोर सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार इरशाद रसूल कर ने कहा कि हमें अच्छी उम्मीद है, हमें उम्मीद है कि INDIA गठबंधन को बहुमत मिलेगा और हमारी जीत होगी. हमें बहुमत की उम्मीद है कि INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी.

Haryana Chunav Results LIVE: जींद में मतगणना केंद्र से कुछ यूं मुस्कुराती हुई निकली विनेश फोगाट

हरियाणा के जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगट जींद में मतगणना केंद्र से निकलती हुई. आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, वह जुलाना से आगे चल रही हैं.

Jammu-Kashmir election Results: जम्मू-कश्मीर में NC-कांग्रेस गठबंधन 52 सीटों पर आगे

जम्मू-कश्मीर में NC-Congress गठबंधन 52 सीटों पर आगे चल रहा है वहीं बीजेपी 23 सीटों पर और अन्य 13 सीटों पर आगे चल रहे हैं. 

Haryana Election Results: बीजेपी ने छुआ बहुमत का आंकड़ा

हरियाणा में एग्जिट पोल्स पलटते दिख रहे हैं. बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. 

Election Results LIVE: हरियाणा के रुझानों में बीजेपी ने छुआ बहुमत का आंकड़ा

हरियाणा के रुझानों में बीजेपी ने 46 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. 9.46 मिनट पर बीजेपी 46 सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि कांग्रेस 39 सीटों पर आगे चल रही थी.

हरियाणा चुनाव रिजल्ट : रुझान पलटे बीजेपी हुई 44 सीटों पर आगे

हरियाणा में रुझान अचानक पलट गए हैं. बीजेपी 44 और कांग्रेस 41 सीटों पर आगे चल रही है.  INLD 3 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं. 

हरियाणा चुनाव : बादशाहपुर में राव बीजेपी नरबीर सिंह आगे

हरियाणा के बादशाहपुर पहला राउंड हुआ पूरा. पहले राउंड में बीजेपी के राव नरबीर सिंह आगे चल रहे हैं. राव नरबीर सिंह को पहले राउंड में 5969 वोट मिले. दूसरे नंबर पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी वर्धन यादव को 4232 वोट मिले. राव नरबीर सिंह ने 1737 वोट की बनाई बढ़त

Haryana election Results: नायब सैनी 732 वोटों से आगे

नायब सैनी 732 से आगे चल रहे हैं. 

बीजेपी के नायब सैनी को 4204 

कांग्रेस के मेवा सिंह को 3472 

Haryana Chunav Parinam: AAP का नंबर चल रहा है शून्य

हरियाणा में रुझानों में अभी तक आम आदमी पार्टी (AAP) को एक भी सीट नहीं मिली है. वहीं अन्य 3 सीटों पर, JJP-1 और INLD भी 3 सीटों पर आगे चल रही है.

Election Results LIVE: हरियाणा में कांग्रेस 53 सीटों पर आगे

Election Results LIVE: जम्मू-कश्मीर के रुझानों में NC-कांग्रेस बहुमत के करीब

जम्मू-कश्मीर में 9.08 मिनट तक के रुझानों की स्थिति ग्राफ में देखें

Election Results Live: नतीजे वैसे ही होंगे, जैसा कि हम उम्मीद कर रहे : चिराग पासवान

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव नतीजों को लेकर कहा कि अभी रुझान आने शुरू हुए हैं. मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से बीजेपी ने दोनों जगहों पर मेहनत की है और जिस तरह से हरियाणा में भाजपा का 10 साल का कार्यकाल रहा है, मैं मानता हूं कि जनता का प्रधानमंत्री और भाजपा पर भरोसा है. मुझे उम्मीद है कि शाम तक जो नतीजे आएंगे, वो वैसे ही होंगे, जैसी हम उम्मीद कर रहे हैं.

हरियाणा चुनाव परिणाम: सिरसा सीट से गोपाल कांडा आगे, अंबाला कैंट से अनिल विज पीछे

पंचकूला सीट से कांग्रेस के चंद्रमोहन आगे चल रहे हैं और वहीं अंबाला सीट से बीजेपी के अनिल विज पीछे चल रहे हैं. कैथल से कांग्रेस के आदित्य सुरजेवाला आगे चल रहे हैं. वहीं जुलाना सीट से कांग्रेस के विनेश फोगाट आगे चल रही हैं.  सिरसा से गोपाल कांडा आगे चल रहे हैं.

Jammu Kashmir Results: जम्मू-कश्मीर में दिख रही त्रिशंकु विधानसभा

वहीं जम्मू-कश्मीर की बात करें तो एनसी- कांग्रेस गठबंधन 26 सीटों पर बीजेपी 19 और पीडीपी 5 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Haryana election Results: हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस ने 46  सीटों पर आगे चल रही है. इसी के साथ कांग्रेस ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पा लिया है. वहीं बीजेपी की बात करें तो वह 23 सीटों पर आगे चल रही है. आईएनएलडी 3 सीटों पर और अन्य भी 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं. 

Haryana Hisar seat : सावित्री जिंदल आगे, जुलाना में विनेश फोगाट आगे

हरियाणा से सावित्री जिंदल आगे चल रही हैं. विनेश जुलाना सीट पर आगे है. 

Jammu-Kashmir Results: जम्मू-कश्मीर में बीजेपी 18 सीटों पर आगे

जम्मू-कश्मीर के  रुझानों बीजेपी 18, एनसी-कांग्रेस 14, पीडीपी 3 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Election Results 2024 LIVE: हरियाणा में कांग्रेस 30 सीटों पर और बीजेपी 20 सीटों पर आगे

हरियाणा में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है. कांग्रेस+ 30, बीजेपी-20, आईएनएलडी-2 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं. AAP और जेजेपी को शुरुआती रुझानों में कोई सीट नहीं मिली है.

Jammu-Kashmir Results: नौशेरा से बीजेपी के रविंदर रैना आगे

नौशेरा से बीजेपी के रविंदर रैना आगे चल रहे हैं और बसोहली से कांग्रेस के चौ लाल सिंह पीछे चल रहे हैं. 

Kashmir Results: उमर अब्दुल्ला बडगाम और गांदरबल दोनों सीटों से आगे

जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला बडगाम और गांदरबल सीट से आगे चल रहे हैं. और दोरू सीट से कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर  आगे चल रहे हैं. 

Ambala Cantt Result: बीजेपी के अनिल विज चल रहे हैं आगे

हरियाणा में अम्बाला छावनी से अनिल विज आगे चल रहे हैं तो वहीं आदित्य सुरजेवाला कैथल सीट से पीछे चल रहे हैं. अभय सिंह चौटाला (INLD)एलनाबाद सीट से आगे और दिग्विजय सिंह चौटाला जेजेपी से पीछे चल रहे हैं. 

हरियाणा चुनाव परिणाम LIVE: लाडवा से नायब सैनी और जुलाना से विनेश फोगाट आगे

हरियाणा में नायब सैनी लाडवा सीट से आगे चल हे हैं. वहीं जुलाना सीट से विनेश फोगाट आगे चल रही हैं.

Jammu-Kashmir Results: बीजेपी रुझानों में आगे

Haryana election Results: हरियाणा में कांग्रेस 20 सीटों पर आगे

Haryana election Results: रुझानों में कांग्रेस 11 सीटों पर आगे

 हरियाणा में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है. कांग्रेस+11, बीजेपी-9, और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Jammu-Kashmir Results: जम्मू-कश्मीर में एनसी-कांग्रेस 2 और बीजेपी 1 सीट पर आगे

जम्मू-कश्मीर के शुरुआती रुझानों में एनसी-कांग्रेस 2 सीटों पर और बीजेपी 1 सीट पर आगे चल रही है

NC+ 2

PDP- 0

BJP-1

AIP+ 0

OTH-0

Haryana Results: हरियाणा के शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे

हरियाणा में शुरुआती रुझानों में बीजेपी को 7 और कांग्रेस को 5 सीटें मिलती दिख रही हैं.

हरियाणा

कांग्रेस+ 5

बीजेपी- 7

आईएनएलडी+ 0

जेजेपी+ 0

अन्य-0

चुनाव नतीजे Live: नतीजों से पहले ही कांग्रेस कार्यकर्ता मना रहे जश्न, फोड़ रहे पटाखे

एग्जिट पोल्स के अनुमानों के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बना रही है. इसी के चलते नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं, पटाखे फोड़ रहे हैं.

Election Results Live: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में वोटों की गिनती शुरू

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. कुछ ही पलों में रुझानों के साथ धीरे-धीरे स्थिति साफ होने लगेगी कि सत्ता का ऊंट किस करवट बैठेगा, हालांकि एग्जिट पोल्स ने हरियाणा में कांग्रेस की जीत और जम्मू-कश्मीर में एनसी और कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें मिलने की बात कही है.

चुनाव परिणाम Live: बस मतगणना शुरू ही होने वाली है: राजौरी से जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक शर्मा

जम्मू-कश्मीर के राजौरी से जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक शर्मा ने कहा कि मतगणना शुरू होने जा रही है. वोटों की गिनती से जुड़ी सभी तैयारियों की समीक्षा कर ली गई है. सभी ECI साइट पर जाकर नतीजे देख सकते हैं. मतगणना प्रक्रिया में कोई व्यवधान न आए, इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं."

Haryana Chunav Results LIVE: आदित्य सुरजेवाला का दावा- कांग्रेस 70 सीटें जीतेगी

हरियाणा की कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला ने कहा कि पिछले एक साल से जब मैं कैथल की गलियों और मोहल्लों में जा रहा था, तो हर किसी के मन में एक ही बात थी - बदलाव. लोग पिछले 10 सालों से इस भ्रष्ट, नफरत भरी सरकार से तंग आ चुके थे. एग्जिट पोल 60 सीटें दिखा रहे हैं, लेकिन मैं कह रहा हूं कि हम 70 सीटें जीतेंगे और कैथल सीट भी जीतेंगे.

Jammu election Results: BJP को जम्मू संभाग इलाके से 32 से 35 सीटें मिलने की उम्मीद

बीजेपी के नेताओं की ओर से दावा किया जा रहा है कि जम्मू संभाग की 43 सीटों में 32 से 35 सीटें बीजेपी की खाते में जाएंगी. वहीं कश्मीर संभाग की 47 सीटों पर पार्टी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है. इसके साथ ही निर्दलीय भी किंगमेकर की भूमिका निभा सकते हैं. 

गढ़ी सांपला किलोई चुनाव नतीजा LIVE: भूपेंद्र सिंह हुड्डा की किस्मत का फैसला आज

हरियाणा की गढ़ी सांपला किलोई सीट पर भी सबकी नजर है. यहां से कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने बीजेपी ने मंजू हुड्डा को उम्मीदवार बनाया. ये सीट रोहतक जिले के अंदर आती है. इस सीट को भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है.

Mata Vaishno Devi Seat Result Live: श्रीमाता वैष्णो देवी सीट पर कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर

श्रीमाता वैष्णो देवी सीट पर बीजेपी ने बलदेव राज शर्मा को उतारा है और वहीं कांग्रेस ने भूंपिदर सिंह को खड़ा किया था. आज नतीजों के साथ साफ हो जाएगा कि ये सीट किसके खाते में जाएगी.

Julana Result Live: विनेश जीतेंगी या फिर बैरागी के हाथ होगी बाजी

हरियाणा की जुलाना सीट पर भी सबकी नजर है. कांग्रेस ने ओलंपियन विनेश फोगाट मैदान में उतारा है. इस सीट पर करीब 75 प्रतिशत हुआ है. बीजेपी ने यहां से योगेश बैरागी को उतारा था. इस सीट पर बंपर वोटिंग हुई है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
Bijbehara Seat Elections Results Live : बिजबेहरा सीट से मेहबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने कबूल की हार
Election Results LIVE: हरियाणा में बीजेपी की हैट्रिक, शाम 7 बजे पीएम मोदी पहुंचेंगे बीजेपी मुख्यालय
Gandarbal Elections Result Live : गांदरबल से उमर अब्दुल्ला आगे, देखें स्कोर कार्ड
Next Article
Gandarbal Elections Result Live : गांदरबल से उमर अब्दुल्ला आगे, देखें स्कोर कार्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com