यूट्यूबर एल्विश यादव पर शिकंजा कसेगी ED, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर सकती है जांच : सूत्र

Money laundering Case: एल्विश यादव के पास मौजूद महंगी कारों के काफिले के बारे में ईडी जांच करेगी. एल्विश यादव के साथ-साथ बड़े होटल रिसॉर्ट्स और फार्म हाउस के मालिकों से भी इसे लेकर पूछताछ की जाएगी.

यूट्यूबर एल्विश यादव पर शिकंजा कसेगी ED, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर सकती है जांच : सूत्र

Elvish Yadav: पिछले साल नवंबर में नोएडा पुलिस ने एक सांप तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया था.

यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. सूत्रों के मुताबिक एल्विश यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. एल्विश यादव के पास मौजूद महंगी कारों के काफिले के बारे में ईडी जांच करेगी. एल्विश यादव के साथ-साथ बड़े होटल रिसॉर्ट्स और फार्म हाउस के मालिकों से भी इसे लेकर पूछताछ की जाएगी. बता दें कि नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को सांप का जहर मामले में गिरफ्तार किया था और फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं. हालांकि, अब लगता है कि जल्द ही एल्विश पर ईडी का शिकंजा भी कंसने वाला है. 

क्या है सांप का जहर मामला

दरअसल, यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा में सांपों के जहर निकालकर रेव पार्टी करने के कारण गिरफ्तार किया गया था. इस रेव पार्टी में नोएडा पुलिस को सांप और सांप का 20 ML जहर भी मिला था. पिछले साल नवंबर में नोएडा के सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल में रेड के बाद पुलिस ने एक सांप तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया था. सांप का जहर बेचेन के आरोप में पुलिस ने चार सपेरों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस द्वारा उनके पास से कोबरा समेत नौ सांप और जहर भी बरामद किया गया था. 

मामले में पुलिस के पास है पर्याप्त सबूत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीसीपी नोएडा जोन विद्या सागर मिश्रा ने बताया था कि सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. पर्याप्त साक्ष्यों को अदालत के सामने पेश किया गया है. इसमें मुंबई स्थित डिपार्टमेंट ऑफ फारेंसिक मेडिसीन ताऊ क्सिकोलाजी के विशेषज्ञ की सलाह भी शामिल की गई है. डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि देशभर में वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज केस का नोएडा पुलिस की एक टीम ने अवलोकन किया. एक अन्य टीम ने जयपुर से आई फॉरेंसिक रिपोर्ट का अध्ययन किया. रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई थी, सांपों का, जो जहर सपेरों के पास से मिला था, वह करैत प्रजाति के कोबरा का है.