विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2022

पूरे देश में ED का आतंक, सरकारें गिराने के लिए हो रहा है इस्तेमाल : अशोक गहलोत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सोनिया जी की तबीयत ठीक नहीं है, उनकी उम्र भी हो रही है. क्या इस तबीयत में सोनिया जी ये प्रेशर झेल लेंगी, जब जवान लोग नहीं झेल पाते.

Read Time: 4 mins

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ED को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह चल रहा है. इसी को लेकर कांग्रेस के नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ईडी द्वारा देश में तमाशा किया जा रहा है. राहुल गांधी को बुलाकर पांच दिन पूछताछ की गई. आज सोनिया जी को तीसरी बार बुलाया गया है. ईडी का आतंक पूरे देश में है. ईडी का कनविक्शन रेट 5% भी नहीं है. ये लोकतंत्र में उचित नहीं है. ईडी का उपयोग सरकारें गिराने के लिए किया जा रहा है. 28 दिन से महाराष्ट्र में मंत्रीमंडल नहीं बना है. देश में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर पूरा देश चिंतित है. ये पार्लियामेंट के अंदर बहस नहीं करने देते. कल 19 सांसदों को सस्पेंड कर दिया. कांग्रेस के शासन में सांसदों को सस्पेंड नहीं किया जाता था. पूरा देश इस स्थिति से घबराया हुआ है. बीजेपी ने अपने वादे भुला दिया.

गहलोत ने आगे कहा कि कल पूरे दिन मीडिया में सोनिया गांधी पर चर्चा होती रही. मीडिया में महंगाई और बेरोज़गारी को लेकर चर्चा नहीं होती. मीडिया दबाव के अंदर है. मीडिया मालिक घबराए हुए हैं कि कब ईडी आ जाए. मैं चाहता हूं सुप्रीम कोर्ट ईडी को लेकर जल्द फैसला करे. ई़डी ने आतंक की स्थिति बना दी है.

इस उम्र में सोनिया जी की सेहत से खिलवाड़ ठीक नहीं : गुलाम नबी आजाद

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद एक दो महीने से मेरी तबीयत खराब थी, जिसके कारण मैं पहले प्रदर्शन में शामिल नहीं हो पाया. कौन सा पेपर है नेशनल हेराल्ड का जो ईडी के पास नहीं है. ये लोग कई सालों से जांच कर रहे हैं. राहुल को कई बार ईडी ने बुलाया और पूछताछ की. केस एक है, परिवार एक है, जब बेटे से पांच दिन आपने कई घंटों बात की तो इसी केस में सोनिया जी को क्यों बुलाया? सोनिया जी की तबीयत ठीक नहीं है, उनकी उम्र भी हो रही है. क्या इस तबीयत में सोनिया जी ये प्रेशर झेल लेंगी, जब जवान लोग नहीं झेल पाते. सोनिया गांधी से ईडी टेक्नीकल सवाल पूछ रही है. पहले जंगों में बादशाह की हिदायत होती थी कि बीमार और महिलाओं पर हाथ नहीं उठाना. मैं सरकार को ईडी को कहूंगा कि सोनिया जी को न बुलाया जाए. राहुल गांधी जी से पूछताछ की जा चुकी है. सोनिया जी की सेहत से खिलवाड़ ठीक नहीं है. 

कानून को शस्त्र बनाकर इस्तेमाल किया जा रहा : आनंद शर्मा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि बहुत दिन बाद मैं और गुलाम नबी आजाद आपसे से मुखातिब हुए हैं. पूछताछ करना कोई समस्या नहीं है. हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है. हमारे देश में सबके मौलिक अधिकार हैं  कानून को शस्त्र बना कर इस्तेमाल किया जा रहा है. सारे तथ्य सामने हैं पिछले एक दशक से सबके सामने है. जब राहुल गांधी से उसी मामले में पूछताछ की जा चुकी है तो फिर तीसरे दिन सोनिया को क्यों बुलाया ? ये लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. देश में महंगाई और बेरोज़गारी बड़े मुद्दे हैं.  मैं सरकार से अपील करता हूं कि संसद की गरिमा को लोकतंत्र को बचा कर रखें.

Video:सोनिया गांधी को ईडी ने आज फिर बुलाया, विरोध की तैयारी में कांग्रेस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्पीकर बिरला ने बदले शपथ के नियम, शपथ के समय नारे लगाने या कुछ और बोलने पर लगाई रोक
पूरे देश में ED का आतंक, सरकारें गिराने के लिए हो रहा है इस्तेमाल : अशोक गहलोत
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
Next Article
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;