ED ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जारी किया समन, कल पेश होने का दिया आदेश

कांग्रेस ने अपनी कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलब किए जाने को लेकर बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को मिल रहे जनसमर्थन से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) घबरा गई है, इसलिए वह पार्टी के नेताओं को समन भिजवा रही है.

ED ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जारी किया समन, कल पेश होने का दिया आदेश

सीबीआई अधिकारियों ने कनकपुरा तहसीलदार और पुलिस के साथ दौरा किया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विवादों में घिरे कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को ED ने समन जारी कर किया है. गुरुवार को समन जारी करते हुए केंद्रीय एजेंसी ने मनी लांड्रिंग के मामले में 7 अक्टूबर यानी कल नई दिल्ली स्थित ED हेडक्वार्टर  में पेश होने के लिए बुलाया है. लेकिन अब तक तय नहीं है कि कल शिवकुमार ईडी के दफ्तर आएंगे या नहीं. बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने बुधवार को रामनगर जिले में कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार के पैतृक आवास का दौरा किया और उनसे संबंधित दस्तावेजों का सत्यापन किया था. शिवकुमार के कार्यालय ने यह जानकारी दी था. 

आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने शिवकुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. कांग्रेस नेता के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सीबीआई के अधिकारियों ने बुधवार को डी.के. शिवकुमार के कनकपुरा, डोड्डलहल्ली, संटे कोडिहल्ली स्थित संपत्तियों का दौरा किया और उनसे संबंधित दस्तावेजों का सत्यापन किया. इसमें कहा गया है कि सीबीआई अधिकारियों ने कनकपुरा तहसीलदार और पुलिस के साथ दौरा किया था. 

कांग्रेस ने अपनी कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलब किए जाने को लेकर बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा' को मिल रहे जनसमर्थन से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) घबरा गई है, इसलिए वह पार्टी के नेताओं को समन भिजवा रही है. पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वो डीके शिवकुमार और डीके सुरेश को 500 बार तलब कर सकते हैं. वो हमारी यात्रा को रोकना चाहते थें. शिवकुमार, सुरेश, सिद्धरमैया और कोई भी नेता डरने वाला नहीं है. हम जनता की अदालत में उन्हें करार जवाब देंगे. ''

उन्होंने दावा किया, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहे जनसमर्थन से बीजेपी डरी हुई.'' उधर, शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धन शोधन मामले में सात अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट की उनकी अर्जी को ठुकरा दिया है. ईडी ने शिवकुमार और उनके भाई और सांसद डी के सुरेश (56) को कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है.

यह भी पढ़ें -
थाईलैंड में बच्चों के डे-केयर सेंटर में गोलीबारी, 22 बच्चों समेत 34 की मौत
तमिलनाडु में कथित रूप से फूड प्वॉयज़निंग के चलते तीन बच्चों की मौत, 11 अस्पताल में भर्ती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MP:सिटी सेंटर : देश भर में विजयादशमी की धूम