थाईलैंड में बच्चों के डे-केयर सेंटर में गोलीबारी, 22 बच्चों समेत 34 की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- हमलावर ने भी खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है. वह पूर्व पुलिस अफसर बताया जा रहा है.  इस घटना से थाईलैंड के लोग दहशत में हैं.

थाईलैंड में गुरुवार को एक डे-केयर सेंटर में एक पूर्व पुलिसकर्मी द्वारा की गई गोलीबारी में 34  लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हमलावर ने खुद को गोली मारने से पहले अपनी पत्नी और बच्चे को भी मार डाला.   इस घटना से थाईलैंड के लोग दहशत में हैं.

22 बच्चों की मौत का कारण बनने वाले इस पूर्व पुलिसकर्मी को नशीली दवाओं से संबंधित कारणों की वजह से सेवाओं से छुट्टी दे दी गई थी. जिला अधिकारी जिदापा बूनसोम ने रायटर को बताया कि जब बंदूकधारी डे-केयर में आया तो उस समय दोपहर के भोजन का समय था और लगभग 20 बच्चे केंद्र में थे.

जिदापा ने कहा कि उस व्यक्ति ने पहले आठ महीने की गर्भवती एक शिक्षिका सहित चार या पांच कर्मचारियों को गोली मारी. पहले तो लोगों को लगा कि यह आतिशबाजी है. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में उत्तरपूर्वी प्रांत नोंग बुआ लम्फू के उथाई सावन शहर के केंद्र में खून से लथपथ बच्चों के शवों को ढकने वाली चादरें दिखाई दे रही हैं. रायटर अभी इन वीडियोज को प्रमाणिक नहीं कर सकता. इससे पहले पुलिस ने कहा कि शूटर की तलाश की जा रही है और एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपराधी को पकड़ने के लिए सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

थाईलैंड में गन ऑनरशिप की दर कुछ अन्य देशों की तुलना में अधिक है. अवैध हथियार भी यहां आम हैं. बता दें कि थाईलैंड में इस तरह की बड़ी गोलीबारी की घटना कम ही होती हैं, लेकिन 2020 में भी एक प्रोपर्टी डील से नाराज सैनिक की चार स्थानों पर की गई फायरिंग में कम से कम 29 लोग मारे गए थे और 57 लोग घायल हो गए थे.