आप सांसद संजय सिंह के करीबियों के घर पर ED की रेड

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के करीबियों के घर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी हुई है.

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के करीबियों के घर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी हुई है. संजय सिंह के मुताबिक, करीबी लोगों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के यहां ईडी ने छापा मारा है. बता दें कि सांसद संजय सिंह इस वक्त दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ दूसरे दलों के नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली से बाहर गए हुए हैं. इस बीच उनके करीबियों पर शिकंजा कस रहा है. 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने कहा कि वे कई स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं, जिसमें संजय सिंह के करीबी सहयोगी अजीत त्यागी के आवास और कार्यालय और अन्य व्यवसायी और ठेकेदार शामिल थे, जिन्हें कथित रूप से दिल्‍ली की शराब नीति से लाभ हुआ था.

ये मामला उन आरोपों से संबंधित है कि संजय सिंह और उनके सहयोगियों ने 2020 में शराब की दुकानों और वितरकों को लाइसेंस देने के दिल्ली सरकार के फैसले में भूमिका निभाई, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ और भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों का उल्लंघन हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संजय सिंह, जो संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा के सदस्य भी हैं, ने किसी भी गलत काम से इनकार किया और केंद्र सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया है. इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें :-