विज्ञापन
This Article is From Mar 07, 2024

जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड, भाई अरशद से भी चल रही पूछताछ

इरफान सोलंकी के भाई अरशद के घर पर भी सुबह से ED की टीम छापेमारी (ED Rain On Irfan Solanki's House) कर रही है. केंद्रीय एजेंसी अरशद से लगातार पूछताछ कर रही है. बता दें कि इरफान सोलंकी फिलहाल महाराजगंज जेल में बंद हैं.

जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड, भाई अरशद से भी चल रही पूछताछ
सपा विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी.
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के जेल में बंद विधायक इरफान सोलंकी (SP MLA Irfan Solanki ED Raid) के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है. इरफान और उनके भाई के ठिकानों पर ईडी ने रेड मारी है. PMLA के तहत केंद्रीय एजेंसी ने यह एक्शन लिया है. सपा विधायक इरफान सोलंकी के जाजमऊ आवास पर ED की टीम मौजूद है. वहीं इरफान के भाई अरशद के घर पर भी सुबह से ED की टीम छापेमारी कर रही है. केंद्रीय एजेंसी अरशद से लगातार पूछताछ कर रही है. बता दें कि इरफान सोलंकी फिलहाल महाराजगंज जेल में बंद हैं.

ये भी पढ़ें-NDTV डिफेंस समिट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से एडिटर-इन चीफ संजय पुगलिया करेंगे खास बातचीत

इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड

इरफान सोलंकी कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं. वह पिछले एक साल से महाराजगंज जेल में बंद हैं. उन पर 17 केस दर्ज हैं. चार बार के विधायक इरफान पर एक महिला की जमीन पर कब्जा करने की मंशा से आग लगाने का आरोप लगा है. महिला को परेशान करने और उसके प्लॉट को हड़पने के लिए उसके घर में आग लगाने के आरोप में आत्मसमर्पण के बाद सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान को गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि इरफान सोलंकी ने राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की परमिशन मांगने के लिए MP-MLA कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. हालांकि दलीलों के बाद कोर्ट ने उनकी अर्जी को खारिज कर दिया था. 

पिछले साल भी जब्त हुई थी इरफान सोलंकी की संपत्ति

 इससे पहले भी इरफान की संपत्ति पर कानूनी चाबुक चल चुका है. पिछले साल फरवरी महीने में जाजमऊ में इरफान सोलंकी और शौकत पहलवान की 20 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली गई थी. गैंगस्टर एक्ट के तहत जाजमऊ में 20 करोड़ रुपये के 27 फ्लैट जब्त किए गए थे. अब एक बार फिर से सपा विधायक पर केंद्रीय एजेंसी का शिकंजा कस गया है. ईडी उनके और उनके भाई के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड, भाई अरशद से भी चल रही पूछताछ
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com