विज्ञापन
Story ProgressBack

जल बोर्ड घोटाले में ED का एक्शन: अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव, 'आप' MP के यहां छापेमारी: सूत्र

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी, बिभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के अलावा कुछ अन्य लोगों के परिसरों की तलाशी ले रहे हैं.

Read Time: 4 mins

ईडी ने केजरीवाल के निजी सचिव, आप से जुड़े लोगों के परिसरों पर छापे मारे

नई दिल्ली:

ED Raids Premises Of AAP Leaders: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में कथित अनियमितताओं से जुड़ी धन शोधन की जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार और आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़े कुछ लोगों के परिसरों की मंगलवार को तलाशी ली. सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के तहत दिल्ली, चंडीगढ़ और वाराणसी में 12 से ज्यादा परिसरों में तलाशी ली जा रही है. केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी, बिभव कुमार, दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार, पार्टी के राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एन डी गुप्ता के कार्यालय के अलावा कुछ अन्य लोगों के परिसरों की तलाशी ले रहे हैं.

यह कार्रवाई दिल्ली जल बोर्ड के ठेके की प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं से जुड़ी है. इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सेवानिवृत्त मुख्य इंजीनियर जगदीश कुमार अरोड़ा और ठेकेदार अनिल कुमार अग्रवाल को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था. एक विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत ने सोमवार को उनकी हिरासत की अवधि पांच और दिन बढ़ा दी.

प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया कि ‘‘वृहद साजिश'' का पता लगाने के लिए उनसे हिरासत में और पूछताछ करने की आवश्यकता है. केंद्रीय एजेंसी की यह कार्रवाई तब हो रही है जब दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने एजेंसी को लेकर एक बड़ा खुलासा करने का वादा किया था.

हम डरने वाले नहीं हैं- आतिशी

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस करके आज कहा कि हम डरने वाले नहीं हैं. एक रुपया अभी तक रिकवरी नहीं हुआ है. अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है. ED का सारा केस आरोपियों को सरकारी गवाह बनकर बनाया जा रहा है. आज मैं खुलासा करने वाली हूं कि ED ने फर्जीवाड़ा करके यह सारे बयान लिए. एक गवाह ने कहा है कि ED वालों ने इतनी जोर के थप्पड़ मारा की कान का पर्दा फट गया. एक विटनेस ने कहा कि मुझे कहा गया कि आप नेताओं के खिलाफ बयान नहीं दिया तो देखते हैं तेरी बेटी कॉलेज कैसे जाती है. लोगों को डरा धमका कर गलत बयान पर हस्ताक्षर करवाए गए.

सारी एजेंसियां स्वतंत्र हैं-BJP सांसद मनोज तिवारी

आप नेताओं पर ईडी की छापेमारी पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री भ्रष्ट हो जाएं और 5-5 समन भेजे जाने पर भी वो उसका सम्मान न करें तो जांच एजेंसियां तो अपना काम करेंगी ही. पीएम मोदी ने सदन में कहा था कि चाहे मेरी जान ले लो भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस वाली नीति तो रहेगी ही. मनोज तिवारी ने कहा कि सारी एजेंसियां स्वतंत्र हैं और वो अपना काम करेंगी ही. आम आदमी पार्टी का यह घड़ियाली आंसू अब चलने वाले नहीं हैं क्योंकि दो साल से उनके दो मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया जेल में हैं. मोदी सरकार में चेहरे देखकर काम नहीं होते, जो भी व्यक्ति गलत करता है, उसके खिलाफ जांच की जाती है.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- सिक्किम की रहने वाली लड़की को सरिये से पीटकर दोस्त ने घायल किया, गर्म दाल भी डाली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैसेंजर ने ड्राइवर से AC ऑन करने कहा तो भड़क गया, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे
जल बोर्ड घोटाले में ED का एक्शन: अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव, 'आप' MP के यहां छापेमारी: सूत्र
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Next Article
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;