झारखंड CM हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए जारी किया समन

सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने एक जमीन घोटाले से जुड़े मामले में कल यानी 14 अगस्‍त को पूछताछ के लिए रांची बुलाया है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, हेमंत सोरेन कल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. 

झारखंड CM हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए जारी किया समन

सूत्रों के मुताबिक, हेमंत सोरेन कल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को पूछताछ के लिए समन भेजा है. झारखंड में कथित जमीन घोटाले को लेकर सोरेन को बुलाया गया है. सूत्रों के अनुसार, हेमंत सोरेन के पूछताछ के लिए कल रांची स्थित ईडी के ऑफिस में उपस्थित होने की संभावना नहीं है. जमीन घोटाले के मामले में अब तक 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिनमें मुख्‍यमंत्री के कुछ करीबी लोग भी शामिल हैं. 

जानकारी के मुताबिक, सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने एक जमीन घोटाले से जुड़े मामले में कल यानी 14 अगस्‍त को पूछताछ के लिए रांची बुलाया है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, हेमंत सोरेन कल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. 

यह पहली बार नहीं है जब ईडी ने हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले भी एक बार ईडी ने सोरेन को तलब किया था. इससे पहले, नवंबर 2022 में भी ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अवैध खनन मामले में पूछताछ की थी. हेमंत सोरेन दो अलग-अलग मामलों में ईडी की जांच के घेरे में हैं. 

जमीन घोटाले के मामले में अब तक 14 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. गिरफ्तार लोगों में मुख्‍यमंत्री के करीबी प्रेम प्रकाश, रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन, कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल, न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल और सीओ भानुप्रताप भी शामिल हैं. इस मामले में आरोपियों से पूछताछ के दौरान कुछ राजनेताओं के नाम भी सामने आए थे. 

बता दें कि जमीन घोटाले के इस मामले में रांची के चेशायर होम रोड में सरकारी और सेना की जमीन फर्जी दस्तावेजों के आधार पर खरीदने और बेचने का आरोप है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* सदस्यता बहाल होने के बाद संसद लौटे राहुल गांधी, I.N.D.I.A. गठबंधन के सदस्यों ने मनाया जश्न
* झारखंड: भैंस पर ‘‘काला जादू'' करने से जुड़े हमला मामले में आरोपियों को मिली अग्रिम जमानत
* फैकल्टी मेंबर के रिसर्च पेपर को लेकर राजनीतिक विवादों में घिरी अशोक यूनिवर्सिटी